इस्लामोफ़ोबिया: मस्जिद में की गई आगजनी, भारी पुलिस बल तैनात!

इस्लामोफ़ोबिया: मस्जिद में की गई आगजनी, भारी पुलिस बल तैनात!

इस्लामोफ़ोबिया पुरी दुनिया में खतरनाक तरीके से फैल रही है।
इसका उदाहरण लगातार देखने को मिल रहा है। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद में हुए आतंकी हमले के कुछ दिन बाद अमेरिका की एक मस्जिद में आगजनी की घटना सामने आई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका में दक्षिणी कैलिफोर्निया की एक मस्जिद में कथित तौर पर आगजनी की घटना हुई है। जांचकर्ताओं को घटनास्थल से एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले का जिक्र किया गया है। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में 2 मस्जिदों पर हुए आतंकी हमलों में 50 लोगों की जान गई थी।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि इस्लामिक सेंटर ऑफ एस्कोंदिदो के सदस्यों ने दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही आग को बुझा दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्जिद में लगी आग ज्यादा खतरनाक नहीं थी और मस्जिद में मौजूद लोगों ने दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले ही आग को बुझा दिया था। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच आगजनी और घृणा अपराध की आशंका के तौर पर की जा रही है।

पुलिस लेफ्टिनेंट क्रिस लिक ने बताया कि पार्किंग स्थल से एक पत्र मिला है जिसमें इस महीने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हुए हमले का जिक्र है।

इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने इस बात की ज्यादा जानकारी नहीं दी कि पत्र में क्या लिखा है। जांचकर्ताओं ने संदिग्ध के बारे भी जानकारी साझा नहीं की।

पुलिस ने KNSD टीवी को बताया कि घटना के समय मस्जिद में 7 लोग मौजूद थे। उन्होंने दमकलकर्मियों के पहुंचने से पहले अग्निशामक से आग को बुझा दिया।

Top Stories