Monday , July 23 2018

इजरायल : भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों में प्रधानमंत्री बेंजामिन से फिर हुई पूछताछ

इजरायल की पुलिस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से उनके आधिकारिक आवास पर भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों में 10वीं बार पूछताछ की है।
समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि यह पूछताछ तथाकथित केस-4000 को केंद्रित कर की गई, जोकि नेतन्याहू और एक व्यापारी व प्रधानमंत्री के सहयोगी शॉल इलोविच से जुड़ा भ्रष्टाचार का मामला है।

बेंजामिन नेतन्याहू पिछले 12 सालों से इजरायल के पीएम हैं। उन पर कई बार भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। साल 2009 में भी उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

जर्मनी से खरीदे गए युद्धपोतों में गड़बड़ी की बात सामने आई थी, वहां मीडिया में ये बात सामने आई थी कि फ्रांसीसी दलालने साल 2009 के चुनावी कैंपने में नेतन्याहू को लाखों यूरो दिए थे। उनकी पत्नी पर भी आरोप लगते रहे हैं।

नेतन्याहू के संचार मंत्री रहते हुए, मंत्रालय ने कथित रूप से इलोविच के नियंत्रण वाली इजरायली संचार कंपनी बेजाक टेलीकॉम को वित्तीय लाभ पहुंचाया था।

रिपोर्ट के अनुसार, इसके बदले में नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा को इलोविच के नियंत्रण वाली वाल्ला न्यूज साइट में सकारात्मक कवरेज दिया गया। इलोविच से भी अलग स्थानों पर इस मामले में इतनी ही बार पूछताछ की गई है।

TOPPOPULARRECENT