जॉर्डन में इजराइली दूतावास पर हमला, एक की मौत

जॉर्डन में इजराइली दूतावास पर हमला, एक की मौत
Click for full image

जॉर्डन की राजधानी अम्मान में इजराइली दूतावास पर हमले होने की खबर आई है। बीबीसी ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि इस हमले में जॉर्डन का एक नागरिक मारा गया है जबकि एक इजराइली नागरिक समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बताया जा रहा है कि फिलहाल दूतावास को सिल कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि इस हमले के पीछे कौन है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हमले का संबंध हाल ही में यरूशलम ओल्ड सिटी में इजराइल की तरफ से लागू सुरक्षा प्रतिबंध हो सकता है।

जाकिरा अशोर नाम एक स्थानीय ने बीबीसी को बताया है, “हम लोग इसी इलाके में रहते हैं। मैं और मेरे दोस्त दूतावास के गेट के पास स्थित एक सुपर मार्केट में थे। उसी समय हमने एम्बुलेंस की आवाज सुनी। जब हम गेट पर पहुंचे तो देखा कि दूतावास का बैरियर बंद था और वहां जॉर्डन के सुरक्षा बल के जवान घायल थे।”

इसके बाद उन्होंने कहा, “हमें बताया गया कि फर्नीचर ले जाने के लिए एक आदमी पिकअप ट्रक से आया था। उसके पास हथियार था। मौके का फायदा उठाते हुए उसने फायर किए और सुरक्षा नाका को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।”

गौरतलब है कि इजराइल ने हाल ही में यरूशलम में मुस्लिमों के पवित्र धार्मिक स्थल अल-अक्सा मस्जिद परिसर में नए सुरक्षा नियम लागू किए थे जिसको लेकर दुनिया भर में विरोध किया गया था। अम्मान में भी शुक्रवार को हजारों लोग इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए थे।

Top Stories