Wednesday , April 25 2018

इजरायली सेना का फिलिस्तीनी गांव बारता में छापा

इजरायली सेना ने फिलिस्तीनी गांव बारता पर छापा मारकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिस पर कार रैमिंग हमले करने पर आरोप लगा था और इस घटना में दो इजरायल सैनिक मारे गए थे। ऐसा शुक्रवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में अमेरिका के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच हुआ था।

एला रत्तब-ए-लतीफ जो कार का संदिग्ध चालक था, को इजरायल सुरक्षा बलों ने कब्जे में लिया जो मामूली घायल हो गया था। शुक्रवार को लगभग 7 बजे गांव पर छापा मारा गया। गांव के नेता और संदिग्ध के एक रिश्तेदार ने अल जजीरा को बताया ग्श्सन कबहा ने बताया कि उन्होंने [इज़राइली बलों] गांव में 30 घरों पर छापा मारा समुदाय के विभिन्न सदस्यों को धमकियां दीं।

इसराइली बलों ने कबा परिवार के कम से कम 100 सदस्यों के काम परमिट को निलंबित कर दिया है। इजरायल की सेना ने कहा कि ऐसा उक्त घटना के जवाब में किया गया है। कब्जे वाले क्षेत्रों में 50,000 फिलिस्तीनियों ने श्रमिकों के रूप में इजरायल में काम करना शुरू कर दिया है, क्योंकि उनकी तीव्र आर्थिक स्थितियों का सामना करना पड़ता है।

फिलीस्तीनी समाचार एजेंसी वफा ने कहा कि इजरायल की सेना ने अवैध निपटान के निकट एक चेकपॉइंट बंद कर दिया। वे [इज़राइली सेना] जेनिन के लिए जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर देते हैं। हम पूरी तरह से घेरे और फंस गए हैं और हम इस समय गांव नहीं छोड़ सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT