फलस्‍तीनीयों के मिसाइल को नहीं ट्रैक कर पा रहा है इजरायल, बहुत बड़ी नाकामी!

फलस्‍तीनीयों के मिसाइल को नहीं ट्रैक कर पा रहा है इजरायल, बहुत बड़ी नाकामी!

फ़िलिस्तीनी संगठन हमास की सैनिक शाखा अलक़स्साम ब्रिगेड ने कहा है कि फ़िलिस्तीनी संगठनों द्वारा फ़ायर किए गए मिसाइल इस्राईली मिसाइल ढाल व्यवस्था आयरन डोम को चकमा देकर गुज़रे जो इस्राईल की बहुत बड़ी नाकामी है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, अलक़स्साम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबैदा ने कहा कि फ़िलिस्तीनी संगठनों ने अपने जवाबी हमलों में ताक़तवर मिसाइल और बड़े वारहेड प्रयोग किए जिनसे ज़ायोनी शासन के ठिकानों को गंभीर रूप से नुक़सान पहुंचा है।

फ़िलिस्तीनी संगठनों ने एक साथ दर्जनों मिसाइल फ़ायर करने की रणनीति अपनाई जिसके नतीजे में आयरन डोम सिस्टम पूरी तरह फ़ेल हो गया और ज़ायोनी शासन की सारी तैयारियों पर पानी फिर गया।

अपनी भारी नाकामी पर पर्दा डालने के लिए ज़ायोनी प्रधानमंत्री नेतनयाहू ने कहा है कि उन्होंने संघर्ष विराम के बावजूद टैंकों और युद्धक विमानों को पूरी तरह एलर्ट रहने के लिए कहा है। यह बयान देकर नेतनयाहू यह बताना चाहते हैं कि लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है बल्कि जारी है और आगे चलकर वह लड़ाई का परिणाम इस्राईल के पक्ष में मोड़ने में सफल हो जाएंगे।

मगर ख़ुद इस्राईली टीकाकार यह कह रहे हैं कि हालिया झड़प से जिस प्रकार का भय पूरे इस्राईल में फैला है उसके बावजूद अगर नेतनयाहू को कोई उत्तेजक क़दम उठाते हैं तो यह बहुत बड़ा जोखिम होगा।

Top Stories