एक फर्जी डॉक्टर दशकों से महिलाओं के स्तनों की कर रहा था जाँच, पर्दाफाश के बाद गिरफ्तार

एक फर्जी डॉक्टर दशकों से महिलाओं के स्तनों की कर रहा था जाँच, पर्दाफाश के बाद गिरफ्तार
Click for full image

तेल अवीव : महिलाओं के स्तनों की जांच के लिए सोमवार को इज़राइली पुलिस ने केंद्रीय इज़राइल से 53 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो अपने आप को डॉक्टर के रूप में पेश किया है। उस व्यक्ति का नाम इजरायली समाचार रिपोर्ट में रखा गया था, लेकिन अदालत के आदेश ने उसके नाम प्रकाशित करने पर रोक लगा दी। कथित अपराधी पर एक दशक से अधिक समय तक एक योजना चलाने का आरोप है जिसमें वह कनाडा से एक प्रमुख स्तन सर्जन होने का नाटक कर रहा था। आदमी कथित तौर पर फर्जी परीक्षा करने के लिए अपनी कंपनी की इमारत में एक खाली कमरे का उपयोग कर रहा था। इस योजना में महिलाओं की एक बड़ी संख्या से साथ पकड़ा गया था। फिर, यदीओथ की एक जांच रिपोर्ट ने उन्हें एक प्रकाशन कंपनी के लेखक और कार्यकारी के रूप में उजागर किया।

आदमी इज़राइल में यात्रा करने वाले एक प्रसिद्ध कनाडाई डॉक्टर होने का दावा करता है। उनके पीड़ितों में से एक, जिसे केवल “करेन” के रूप में पहचाना जाता है, ने येदियोत से कहा कि वह भी स्तन जांच में शामिल थीं. अपने नवजात शिशु की देखभाल करने में उन्हें स्तन में परेशानी हो रही थी, और कोई भी यह नहीं समझ सकता कि समस्या क्या थी। यही वह समय था जब उसे किसी ऐसे व्यक्ति से संबंधित ब्लॉग मिला जो कनाडा में शीर्ष स्तन सर्जन होने का दावा करता था, जिसका पर्दा फाश हुआ है।

संदिग्ध ने स्पष्ट रूप से समझाया कि उसके पास इज़राइल में मेडिकल लाइसेंस या कार्यालय नहीं था क्योंकि वह कनाडाई था और उसने अपने कंपनी का खाली कार्यालय का इस्तेमाल किया, उसके लिए इज़राइल में एक सहयोगी भी है. यदीओथ ने बताया कि आदमी ने मेडिकल स्कूल में कभी भाग नहीं लिया। उनकी नकली ऑनलाइन प्रोफाइल “बैरी हेल्थ डिपार्टमेंट” को रोजगार की जगह के रूप में सूचीबद्ध करती है, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से, ऐसी कोई कंपनी मौजूद नहीं है।

पिछले सप्ताह एक संभावित रोगी के रूप में यदीओथ की कहानी ब्रेक करने वाले संवाददाता ने बताया कि वह कंपनी के एक कार्यालय में घंटों महिलाओं की स्तन की जाँच करना जारी रख रहा था. उन्होंने दावा किया कि वह पत्रकारों के आरोपों का सामना करेंगे क्योंकि वह निर्दोष हैं, उन्होंने कहा कि वह अपराधी नहीं है, लेकिन वह “जानता है कि यह सब कौर कर रहा है,” क्योंकि “वह और मैं बहुत समान हैं।”

Top Stories