नेतन्याहू कि हत्या के लिए एक इज़राइली नागरिक को किया गया अरेस्ट, कहा मैं उससे नफरत करता हूँ

नेतन्याहू कि हत्या के लिए एक इज़राइली नागरिक को किया गया अरेस्ट, कहा मैं उससे नफरत करता हूँ
Click for full image

तेल अविवि : अभियोग के अनुसार, एक आदमी ने पुलिस को बुलाया और प्रधान मंत्री को मारने की अपनी योजनाओं के बारे में बताया, पूछताछ के दौरान उसने अपने इरादों की पुष्टि कि और कहा कि “मैं उससे नफरत करता हूँ,” और इसी लिए उसकी हत्या करना चाहता हूँ।

केंद्रीय जिला अटॉर्नी कार्यालय ने इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को मौत की धमकी भेजने के लिए 28 वर्षीय रावणाना नागरिक एलजार लैनिव के खिलाफ आरोप लगाया है। समाचार पत्र अरुत्ज़ शेवा के मुताबिक, नेतन्याहू कि हत्या कि शाजिश रचने वाले ने कहा “मैं थोड़ी देर के लिए एक योजना बना रहा हूं। अगर प्रधान मंत्री की मृत्यु हो जाती है, तो समझें मैं उसे मार डाला था, इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।”

बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और मनोवैज्ञानिक परीक्षा के लिए इजाजत मांगी गई। राज्य अभियोजक के कार्यालय ने कहा, “उपरोक्त के प्रकाश में, प्रधान मंत्री की सुरक्षा को प्रतिबिंबित करने के विकल्प के माध्यम से प्रतिवादी की स्वतंत्रता के उल्लंघन को कम करने के लिए प्राथमिकता कि मांग इस संबंध में कि गई है । इससे पहले सितंबर में, इज़राइल के प्रधान मंत्री को राइट कार्यकर्ता डोर ओवाद से मौत की धमकी मिली थी।

Top Stories