वेस्टबैंक पर नेतन्याहू नहीं करेंगे पॉलिसी में बदलाव, प्लान रहेगा जारी! !

वेस्टबैंक पर नेतन्याहू नहीं करेंगे पॉलिसी में बदलाव, प्लान रहेगा जारी! !

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने कार्यालय में आने वाले दिनों में “वेस्ट बैंक एनेक्सेशन प्लान” पर चर्चा जारी रखेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने अमेरिकी टीमों के साथ विचार-विमर्श जारी रखा, उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा, उन्होंने बुधवार को इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बेन शब्बत के साथ चर्चा की और इस मुद्दे पर आगे की बातचीत करेंगे।

पहले एनेक्सीएशन प्लान
नेतन्याहू ने पहले 1 जुलाई को वेस्ट बैंक के कुछ हिस्सों की योजना के लिए शुरुआती तारीख तय की। हालांकि, विवादास्पद योजना में देरी हुई, व्हाइट हाउस से हरी बत्ती की कमी हुई।

 

नेतन्याहू और उनके मुख्य गठबंधन साथी, सेनानी ब्लू और व्हाइट पार्टी के नेता, बेनी गैंट्ज़, एनेक्सिनेशन की शुरुआती तारीख से अधिक मुश्किलों में हैं, नेतन्याहू बुधवार को इसे शुरू करना चाहते हैं और गैंट्ज़ कोरोनोवायरस संकट के बाद तक स्थगित करना चाहते हैं।

 

मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय वार्ता के लिए अमेरिकी विशेष प्रतिनिधि एवी बेरकोविट्ज के साथ बैठक के बाद, नेतन्याहू ने तारीख पर पीछे हटते हुए कहा, उनकी सरकार अभी भी योजना पर “काम” कर रही है, यह सुझाव देते हुए इसे स्थगित कर दिया जाएगा।

 

अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने योजना की निंदा की

 

फिलिस्तीनियों और अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने इस योजना की निंदा की है और इसे अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन माना है

Top Stories