दुबई से तेल अवीव के लिए फ्लाइट सर्विस के लिए नेतन्याहू ने किया स्वागत!

इजरायल के तेल अवीव और दुबई के बीच पहली कॉमर्सियल उड़ानें शुरू हो रही हैं।

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गुरुवार को बेन-गुरियन इंटरनेशनल एयरपोर्ट में दुबई और तेल अवीव के बीच पहली कॉमर्सियल उड़ान के लिए एक स्वागत समारोह में भाग लिया। यह जानकारी उनके प्रवक्ता गेंडेलमैन ने दी है।

प्रवक्ता गेंडेलमैन ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज सुबह पहली दुबई की कॉमर्सियल उड़ान के लिए स्वागत समारोह में भाग लिया, जो कि बेन-गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचें थे।

वह पहली उड़ान से इजरायल आए अमीरात पर्यटकों का स्वागत किया।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में लो-कॉस्ट कैरियर फ्लाई दुबई ने कहा कि यह दोनों देशों के बीच संबंधों में सामान्यीकरण और पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए उड़ाने शुरू की गई हैं।

वहीं, इजरायली फ्लैग करियर एल अल अगले महीने दोनों देशों के बीच उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार हैं, जबकि अमीरात के समकक्ष इतिहाद ने अगले साल की पहली तिमाही में उड़ानों के लिए कागजी कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि 15 सितंबर को यूएई और इजरायल ने बहरीन के साथ एक ऐतिहासिक यूएस-ब्रोकेड शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसमें कूटनीतिक संबंधों और देशों के बीच संबंधों के पूर्ण सामान्यीकरण की परिकल्पना की गई है।

This post was last modified on November 26, 2020 8:05 pm

Share
Show comments
Published by
hameed