Saturday , May 26 2018

इजराइल निर्मित हथियारों की एक श्रृंखला के साथ आतंकवादियों ने दमिश्क में सरेंडर किया

दमिश्क : सरकारी बलों के व्यापक गठबंधन द्वारा समर्थित सीरियाई सेना ने हाल के महीनों में दमिश्क में बड़ी सफलता मिली है, पूरे पूर्वी घोटा क्षेत्र को आतंकवादियों और विद्रोही सेनाओं से मुक्त कर दिया है, और दक्षिण दमिश्क में क्षेत्र के हिस्सों को ठीक कर दिया है, जहां आईएसएल आतंकवादी संगठन अपनी उपस्थिति बनाये रखा था।

सीरियाई अरब समाचार एजेंसी (सना) की रिपोर्ट के मुताबिक, बाबाला, येल्डा और बीत साहेम के दक्षिण दमिश्क शहरों में आतंकवादियों ने शुक्रवार को सीरियाई सेना को अपने भारी हथियार सौंप दिए थे। आतंकवादियों को अब एक सहमत हस्तांतरण सौदे के हिस्से के रूप में इडलिब गवर्नर में ले जाएगा।

एक स्थानीय सना संवाददाता ने कहा कि आतंकवादियों ने इज़राइल द्वारा उत्पादित हथियारों सहित हथियारों की एक श्रृंखला सौंपी है। छोड़े गए हथियारों की सूची में मशीन गन, स्निपर राइफल्स, मोर्टार लांचर, इम्प्रोविज्ड विस्फोटक और लैंडमाइन्स शामिल हैं।

ईरान और सीरिया दोनों ने इजरायल पर सीरिया में विशेष रूप से दमिश्क में और गोलान हाइट्स के पास, आईएसआईएल कट्टरपंथियों सहित आतंकवादियों की सहायता करने का आरोप लगाया है।

तेहरान ने 10 मई को सीरिया के खिलाफ इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) हमले का वर्णन किया था, क्योंकि तेल अवीव देश में आतंकवादियों की सहायता करने का नवीनतम प्रयास है, जिन्होंने सीरियाई सरकार बलों के हाथों हार का सामना किया है, जिसका समर्थन उनके रूसी और ईरानी सहयोगियों ने किया है। ।

संवाददाता ने कहा कि इन हथियारों में से कुछ का इस्तेमाल दमिश्क में नागरिक और सैन्य सुविधाओं पर हुए हालिया हमलों में किया गया था।

दमिश्क पुलिस कमांड में एक सूचित स्रोत का हवाला देते हुए, सना ने बताया कि इससे पहले दिन में दक्षिण दमिश्क पॉकेट के एक अन्य इलाके में आतंकवादियों ने सरकार के पड़ोस में रॉकेट दागे थे, जिससे तीन नागरिक घायल हो गए थे।

TOPPOPULARRECENT