Friday , April 27 2018

समस्या फिलिस्तीन के हवाले से सऊदी अरब का रुख ठोस कदम पर आधारित है: शाह सलमान

सऊदी प्रधान सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ आले सऊद ने जोर दिया है कि अन्तराष्ट्रीय कोशिशों के संदर्भ में मध्य पूर्व में शांति प्रकिया को एकत्र किया जाए। उन्होंने जताया कि समस्या फिलिस्तीन के हवाले से राज्य का रुख ठोस कदम पर आधारित है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शाह सलमान के मुताबिक सऊदी अरब फिलिस्तीनी जनता के उस कानूनी अधिकार की पूरा समर्थन करता है कि उनके लिए एक सवतंत्र राज्य की स्थापना प्रकिया में लाया जाए, जिसकी राजधानी बैतूल मुकद्दस हो। सऊदी न्यूज़ एजेंसी एसपीए के मुताबिक शाह सलमान का यह रुख सोमवार की शाम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ टेलीफोनिक बातचीत के दौरान सामने आया। बातचीत में दोनों हस्तियों के बीच कई क्षेत्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय मामले पर चर्चे हुए जिन में फिलिस्तीन की हालिया स्थिति सुर्ख़ियों में थी।

इस मौके पर शाह सलमान ने वाइट हाउस की ओर से जारी इस बयान पर शुक्रिया अदा किया, जिस में ईरानी सपोर्ट से राज्य पर हमले करने वाली होती मिलिशिया के हवाले से एक ठोस रुख का इज़हार किया गया। शाह सलमान ने कहा कि सऊदी अरब यमेनी संकट के राजनीतिक समाधान और वहां के जनता के वास्ते इंसानी बुनियादों पर मदद की कोशिशें जारी रखेगा।

TOPPOPULARRECENT