मस्जिद के लिए एक जगह को नीलाम होने से रोका गया, इटली को इतिहास और संस्कृति समाप्त होने का सता रहा है डर

मस्जिद के लिए एक जगह को नीलाम होने से रोका गया, इटली को इतिहास और संस्कृति समाप्त होने का सता रहा है डर
Click for full image

बर्गमो, इटली : इस साल की शुरुआत में, लीगा पार्टी के नेता मैटेओ साल्विनी ने चेतावनी दी थी कि इस्लामीकरण इटली में मजबूत पोजीशन प्राप्त कर सकता है और परिणामस्वरूप देश का इतिहास और संस्कृति समाप्त हो सकती है। उत्तरी इतालवी शहर बर्गमो में एक पूर्व अस्पताल चैपल को मस्जिद के रूप में बदलने के लिए एक मुस्लिम संघ द्वारा किए गए प्रयासों को देश के राइट विंग लीगा पार्टी द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया है।

मुस्लिम समूह ने रोमानियाई रूढ़िवादी चर्च से बाहर निकलने में कामयाब रहे और स्थानीय अस्पताल द्वारा शुरू की गई नीलामी के दौरान बर्गमो में चैपल के लिए उच्चतम प्रस्ताव बनाने के बाद विकास हुआ। लोम्बार्डी क्षेत्र में एक सभा में, जिसमें बर्गमो, लेगा पार्टी के नेता शामिल थे, ने घोषणा की कि वे 2004 के कानून का जिक्र करते हुए चैपल की बिक्री रोक देंगे, जिससे पार्टी देश की सांस्कृतिक साइटों में हस्तक्षेप और रक्षा कर सके।

एक लेगा राजनेता, लोम्बार्डी राष्ट्रपति एटिलियो फोंटाना ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा था कि वह “कभी भी चर्च पर बिक्री नहीं करेगा” और वह “आश्चर्यचकित है कि अस्पताल प्रबंधन को यह नहीं पता था कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है।” “हालांकि, हम पहले अस्वीकार [बिक्री के लिए] के हमारे अधिकार का प्रयोग करेंगे और किसी भी अपील के लिए कोई जगह नहीं होगी।”

इस साल की शुरुआत में, लीगा पार्टी के नेता मैटेओ साल्विनी ने दावा किया था कि इस्लामीकरण से इतालवी इतिहास पर खतरा बढ़ रहा है, जो अब तक कम करके आंका गया है, जिसकी वझ से वो मजबूत हो रहा है। ”

बर्गमो मुस्लिम समूह से लीगा पार्टी की घोषणा के लिए तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिली, जो स्थानीय भवन प्रतिबंधों पर इस्लामी संघों की चिंताओं के बीच आया, जिसमें उन्होंने कहा कि मस्जिदों के निर्माण के लिए लाइसेंस प्राप्त करना लगभग असंभव है। वाशिंगटन स्थित प्यू रिसर्च सेंटर के अनुसार, रोमन कैथोलिक चर्च इटली में प्रमुख है, जो कि मुसलमानों की एक छोटी अल्पसंख्यक का घर है, जो अनुमानत: 2020 तक देश की आबादी का 4.9 प्रतिशत बना देगा। यह आंकड़ा 2010 में 3.7 प्रतिशत था।

Top Stories