अमेरिकी जन्मजात नागरिकता को समाप्त करने का ट्रम्प की योजना! खत्म होगा आप्रवासियों के बच्चों की नागरिकता

अमेरिकी जन्मजात नागरिकता को समाप्त करने का ट्रम्प की योजना! खत्म होगा आप्रवासियों के बच्चों की नागरिकता
Click for full image

वाशिंग्टन : अमेरिकी राष्ट्रपति ने इमिग्रेशन सुधार और मैक्सिको के साथ अमेरिका की सीमा के माध्यम से व्यापक अवैध आप्रवासन को रोकने की आवश्यकता पर हाल ही में सैन्य सेना को केंद्रीय अमेरिका से संयुक्त राज्य अमेरिका में जाने वाले प्रवासी कारवां को रोकने के लिए सीमा पर सैनिकों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता पर बल दिया।

डोनाल्ड ट्रम्प एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने की योजना बना रहा है जो अमेरिकी मिट्टी पर पैदा हुए अवैध और अनधिकृत आप्रवासियों के बच्चों के लिए स्वचालित नागरिकता का अधिकार हटा देगा।

ट्रंप ने कहा”हम दुनिया में एकमात्र ऐसा देश हैं जहां एक व्यक्ति आता है, और फिर एक बच्चा होता है, और बच्चा अनिवार्य रूप से उन सभी लाभों के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका का नागरिक हो जाता है। यह हास्यास्पद है। यह हास्यास्पद है, और इसे समाप्त करना ही है।

यह पूछे जाने पर कि क्या आप अपने सलाहकारों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा किए, ट्रम्प ने पुष्टि की के उसके पास कार्यकारी आदेश है इस “प्रक्रिया में। ऐसा होगा। और कार्यकारी आदेश के साथ होगा. आप यही बात कर रहे हैं, है ना?

रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने मंगलवार को ट्वीट्स की एक श्रृंखला में ट्रम्प की टिप्पणी पर टिप्पणी की और कहा कि वह राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यकारी आदेश को प्रतिबिंबित करने का कानून प्रस्तावित करेंगे।

इसके अलावा, मैं राष्ट्रपति @realDonaldTrump से प्रस्तावित कार्यकारी आदेश के समान कानूनों के साथ कानून पेश करने की योजना बना रहा हूं।

– लिंडसे ग्राहम (@ लिंडसे ग्राहमएससी) 30 октября 2018 г.

उपराष्ट्रपति माइक पेन्स ने इस मुद्दे पर भी टिप्पणी की और कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने विशेष रूप से जन्मजात नागरिकता के संबंध में संविधान में चौदहवें संशोधन की भाषा पर शासन नहीं किया और यह कैसे “अवैध रूप से देश में रहने वाले लोगों” पर लागू होता है। पेंस ने राजनीति से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि राष्ट्रपति ने स्पष्ट किया है कि हम ऐसी कार्रवाई को देख रहे हैं जो जन्मजात नागरिकता पर पुनर्विचार करेगा।”

Top Stories