इवांका मैडम हमारे विनम्र देश में आपका स्वागत है- शोभा दे

इवांका मैडम हमारे विनम्र देश में आपका स्वागत है- शोभा दे
Click for full image

इवांका जी हमारे विनम्र देश में आपका स्वागत है …

मैडम (हम सभी श्वेत लोगों को भारत में ‘मैडम’ के रूप में संबोधित करते हैं), मैं थोड़ा भ्रमितहूं। के आप अमेरिका की राष्ट्रपति हैं या नही हैं? मुझे लगता है कि आप होना चाहिए! हैदराबाद में आपके लिए कितना ‘शान’ दिखा रहा था! Mashallah! ब्रिटेन की रानी से भी ज्यादा लेकिन ब्रिटेन की  रानी डायना की तुलना में थोरा कम है हम भारत में गोरी महिलाएं पसंद करते हैं यही कारण है कि हमारे ज्यादातर पुष्प सितारों और अमीर-धनी लोगों की पत्नियां गोरी हैं मैंने कुछ समय पहले पढ़ा था, कि पहले गोरे लोग मज़ेदार होते हैं। मुझे लगता है कि आप बहुत मज़ा कर रहे हैं, मैडम जी, यहां उड़ते हुए, वहां उड़ते हुए, राजाओं और प्रधान मंत्रियों से मिलते हैं (हमारे विनम्र देश में, राजा और प्रधान मंत्री समान हैं – एक व्यक्ति, दोहरी भूमिका निभाने वाले)।हम इतने खुश थे कि इतनी बड़ी महिला, एक बार्बी गुड़िया की तरह लग रही थी, बैठक में भाग लेकर हमें सम्मानित कर रही थी।

मैं सोच रही थी, “वीवीआईपी हैदराबाद में आने वाला कौन है?” मैंने देखा था कि हर टीवी चैनल केवल एक लंबा, सुंदर, सुनहरे बालों वाली महिला को दिखा रहा था लेकिन माफ करना, महोदया, मुझे आपका नाम नहीं पता था, और यह सुनिश्चित नहीं था कि आप कौन हैं या आप यहाँ क्यों आ रही हैं।

हैदराबाद में रहने से थोड़ा आलसी हो जाता है। हम अपनी दुनिया में रहते हैं हमारे सभी लोग नवाब और निजाम की तरह व्यवहार करते हैं हमारी महिलाएं बेगम की तरह रहती है सदियों से, हम इस तरह से जी रहे हैं हम अपने  इस जीवन को पसंद करते हैं लेकिन अचानक, हमारे शहर में बहुत ज्यादा गतिविधि थी। मुझे अपने कुत्ते को बंद करने के लिए कहा गया था और सड़क पर जाने के दौरान बेहतर पोशाक पहनने को कहा गया। मैंने पूछा, “क्यों?” किसी ने कहा, मुख्यमंत्री अमरीका के इस सुनहरे बालों वाली महिला को प्रभावित करना चाहते है। उन्होंने सभी आवारा कुत्तों को सड़कों से हटाया जाने का आदेश दिया है। मुझे बुरा लग रहा था, मैडम। ये गरीब कुत्ते आपसे क्या नुकसान पहुंचा सकते हैं? तब मुझे बताया गया कि कुत्तों के साथ सभी भिखारियों को भी हटा दिया गया है। मैडम, मैं एक सम्मानजनक व्यक्ति हूँ, भिकारी नहीं। लेकिन इन दिनों कौन रिस्क ले सकता है? पुलिसवाले किसी को भी पकड़ कर अंदर कर  सकते हैं!

 

Top Stories