क्या इजराइल खुद पर खतरा बताकर ईरान पर हमला करना चाहता है?

क्या इजराइल खुद पर खतरा बताकर ईरान पर हमला करना चाहता है?

इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू बार बार इजराइल पर खतरा बता रहे हैं, इसके पीछे एक बड़ी साजिश नज़र आ रहे हैं। क्या इजराइल ईरान पर हमले की योजना बना रहे हैं?

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, नेतनयाहू ने ईरान के ख़िलाफ़ इस्राईल के व्यापक हमले और एक क्षेत्र में एक बड़े युद्ध की संभावना भी जताई।

इजराइली मीडिया क्या कहता है
इस्राईली मीडिया के मुताबिक़, नेतनयाहू का कहना था कि ईरान, इस्राईल को चारो ओर से घेर रहा है और वह दिन ब दिन इस घेरे को तंग कर रहा है। ईरान, लेबनान, सीरिया, इराक़, यमन और गज्ज़ा पट्टी पर अपनी गिरफ़्त मज़बूत कर रहा है।

क्या ईरान खतरनाक हथियार लैस कर रहा है?
इस्राईली प्रधान मंत्री ने दावा किया कि ईरान अपने सहयोगी देशों को ख़तरनाक हथियारों से लैस कर रहा है। उसने स्वतंत्र जहाज़ों की आवाजाही में बाधा उत्पन्न की है। उसने अमरीका के एक बड़े और आधुनिक ड्रोन को मार गिराया है।

सऊदी अरब पर हमले का इल्ज़ाम
उसने सऊदी अरब के तेल प्रतिष्ठानों पर अभूतपूर्व हमले किए हैं। वह लगातार अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहा है और वह हमें नक़्शे से मिटाने की धमकी दे रहा है। इस्राईली सेना अपने हथियारों और साहस के आधार पर किसी भी ख़तरे के ख़िलाफ़ आक्रमक और रक्षात्मक रूप से तैयार है।

नेतन्याहू ने ईरान से खतरा बताया
ग़ौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है कि नेतनयाहू ईरान को ख़तरा बताकर उस पर हमला करने की धमकी दे रहे हैं, बल्कि हालिया दिनों में ऐसा लगता है कि ईरानोफ़ोबिया के उन पर दौरे पड़ने लगे हैं।

वहीं तेहरान का कहना है कि अगर तेल-अवीव ने ईरान पर हमला किया तो भू-मध्य सागर से उसके टुकड़े और पुरज़े इकट्ठा करने पड़ेंगे।

ईरानी सेना का इजरायल को चारों तरफ़ से घेरने का दावा
ईरान की इस्लामी क्रांति सेना आईआरजीसी के एक कमांडर ने तसनीम न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि ईरान ने इस्राईल को चारो ओर से घेर लिया है। ज़ायोनी शासन ने अगर कोई ग़लती की तो इस्राईल के नाम पर कुछ नहीं बचेगा।

ईरानी सेना ने कही बड़ी बात
ईरानी कमांडर का कहना था कि इस्राईल, ईरान को धमकी देने की पोज़ीशन में नहीं है। अगर उसने कोई रणनीतिक ग़लती की तो तेल-अवीव के टुकड़े भू-मध्य सागर की गहराईयों से इकट्ठे किए जायेंगे।

Top Stories