Saturday , December 16 2017

जैन होकर खुद को हिंदू बताते हैं अमित शाह: राज बब्बर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा है कि अमित शाह अपने आप को हिन्दू बताते हैं असल में वो जैन हैं। राज बब्बर की यह प्रतिक्रिया राहुल गांधी की सोमनाथ यात्रा के बाद आई है। राहुल हाल ही में सोमनाथ मंदिर गए थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने शुकवार को भाजपा और अमित शाह पर जमकर जबावी हमला करते हुए अमित शाह को जैनी बताया। दरअसल सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे राहुल गांधी का नाम गैर हिंदुओं के रजिस्टर में दर्ज पाया गया, जिसके बाद हिंदू और गैर हिंदू पर विवाद शुरू हुआ था।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, राज बब्बर ने कहा कि अगर राहुल गांधी के बारे में बात करें तो वो शिव की अराधना करते हैं। उनके घर पर शिव भक्ति आज से नहीं बहुत पहले से चली आ रही है। राज बब्बर ने कहा कि । इंदिरा गांधी भी रुद्राक्ष पहनती थीं, जो सिर्फ शिव भक्त ही पहनते हैं।

बब्बर ने आगे कहा कि जब इंसान जहां पैदा होता है। वही उसका धर्म होता है। वह किस पद्धति में है। किस पूजा को करता है। उसका कौन आराध्य है। उसके लिए वह ढोल नहीं बजाता। यहां जो अमित शाह अपने आप को हिंदू कहते हैं। वह तो जैन हैं। पहले तय करें कि जैन हैं या हिंदू हैं। क्योंकि जैन धर्म तो अलग है न।

वहीँ गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने कहा कि शाह सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टी हैं और आपको पता ही है कि वे क्या कुछ करने में सक्षम हैं। वे इस स्तर तक आ गए हैं कि अब हमें गैर हिंदू साबित करना चाह रहे हैं। हालांकि, भाजपा ने सोलंकी के आरोपों का खंडन किया है।

TOPPOPULARRECENT