जमाल खशोगगी के बेटे ने पारिवार सहित सऊदी अरब छोड़ा, रहेंगे अमेरिका में

जमाल खशोगगी के बेटे ने पारिवार सहित सऊदी अरब छोड़ा, रहेंगे अमेरिका में

वाशिंगटन : ह्यूमन राइट्स वॉच मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के कार्यकारी निदेशक सारा लीह व्हिटसन ने एक बयान में कहा कि सऊदी स्तंभकार जमाल खशोगगी कि हत्या के बाद उनके बेटे को सऊदी अरब छोड़ने के लिए सऊदी द्वारा अनुमति देने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका जाने के लिए तैयार हैं।

व्हाट्सन ने ट्विटर के माध्यम से कहा “सऊदी का यह बदलाव एक अच्छी खबर: यह पुष्टि करते हुए कि जमाल खशोगगी के बेटे सलाह और उनके परिवार अंततः रियाद से बाहर हैं और अमेरिका जाने के लिए हैं, पहले यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया था।” क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ पहली बार अभिवादन में कहा कि “यह बहुत बुरा हुआ क्योंकि सलाहा को उस क्रूर और विचित्र को सहन करना पड़ा । ”

गुरुवार से पहले, सलह को देश छोड़ने से रोक दिया गया था। इस सप्ताह की शुरुआत में, सऊदी राज्य टेलीविजन ने सलह खशोगगी की तस्वीरों को सऊदी राजा सलमान बिन अब्दुलजाज और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ हाथ मिलाकर पत्रकारों के परिवार को अपनी शोक व्यक्त की थी।

बाद में इस मुद्दे को संबोधित करते हुए राजकुमार ने कहा कि खशोगगी की हत्या “सभी सौदी के लिए वास्तव में दर्दनाक थी।”

जमाल खशोगगी वाशिंगटन पोस्ट के लिए एक स्तंभकार थे और विशेष रूप से सऊदी नीतियों और ताज राजकुमार के एक प्रमुख आलोचक थे। 2 अक्टूबर को, उन्होंने इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में अपनी शादी के लिए दस्तावेज प्राप्त करने के लिए प्रवेश किया और तब से नहीं देखा गया। और अंत में सऊदी ने 19 अक्टूबर को स्वीकार किया कि वाणिज्य दूतावास में विवाद के दौरान खशोगगी मारा गया था।

Top Stories