जामिया के सिविल सर्विस कोचिंग में एडमिशन लेने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई

जामिया के सिविल सर्विस कोचिंग में एडमिशन लेने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई
Click for full image

जामिया मिलिया इस्लामिया की प्रतिष्ठित आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) में एडमीशन के लिए 27 अगस्त 2017 को एंट्रेस एक्ज़ाम होगा, ये लिखित परीक्षा पूरे देश के 12 केंद्रों पर आयोजिक की जाएगी ।

आरसीए में अल्पसंख्यक, एससी, एसटी और महिला प्रतिभागियों के लिए 2018 के लिए सिविल सर्विस कोचिंग की प्री और मेन्स की तैयारी कराई जाएगी ।

अभ्यर्थी जेएमआई की वेबसाइट (www.jmi.ac.in) से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि अगस्त, 08, 2017 है

अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिलाओं के बीच 125 चुने हुए उम्मीदवार आरसीए में मुफ्त कोचिंग और गाइडेंस हासिल करेंगे ।

आरसीए चौबीस घंटे पुस्तकालय सुविधाओं के अलावा उम्मीदवारों का नामांकन करने के लिए गहन कोचिंग, परीक्षण श्रृंखला, विशेष कक्षाएं और नकली साक्षात्कार कोचिंग में दी जाती है । सभी चयनित छात्रों को हॉस्टल की सुविधा भी दी जाती है ।

आरसीए में कोचिंग हासिल करने वाले 29 उम्मीदवारों ने यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा 2016 में अपनी जगह बनाई थी । इनमें से 5 ने आईएएस, दो आईपीएस और बाकी को राजस्व, सीमा शुल्क, रेलवे और अन्य सेवाओं में जगह हासिल की । इन 27 उम्मीदवारों में से 9 महिलाएं थीं

60% से अधिक छात्रों ने हर साल प्री एक्ज़ाम में कामयाबी हासिल की है । 2010 में इसकी स्थापना के बाद से आरसीए ने आईएएस और आईपीएस सहित 93 सिविल सेवक देश को दिए हैं । ।

Top Stories