Friday , December 15 2017

जामिया मिलिया के छात्र रिजवान की मौत- मर्डर या आत्महत्या?

दिल्ली के सरोजनी नगर इलाके में एक कार से युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ी की लाश स्विफ्ट कार में खून से लथपथ मिली। इनकी पहचान तिहाड़ गांव निवासी रिजवान खान (22) के रूप में हुई है। रिजवान की दाहिनी कनपटी पर गोली लगी थी। कार से कट्टा व खोखा भी मिला है।

घटना मंगलवार सुबह की है. पुलिस के अनुसार शव की पहचान 20 वर्षीय रिजवान के रूप में की है. वह स्टेट लेवल हॉकी प्लेयर था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस इस मामले को अलग-अलग कोण से जांच रही है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार प्रारंभिक जांच में यह मामला प्रेम प्रसंग में हत्या का लग रहा है. हालांकि जांच पूरी होने तक पुलिस साफ तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है.

वहीं मृतक रिचवान के पिता शरीफ खान का आरोप है कि उसके बेटे की प्रेम प्रसंग में हत्या की गई है. खान ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा रिजवान सोमवार सुबह हॉकी खेलने के लिए अपने घर से निकला था, लेकिन जब देर रात तक वह घर नहीं लौटा तो परिवार के लोगों ने उसे कॉल लगाना शुरू किया. कॉल करने के दौरान परिवार के सदस्यों को रिजवान का एक नंबर बंद मिला. जब उन्होंने रिजवान के दूसरे नंबर पर कॉल किया तो कई कॉल के  बाद एक लड़की ने रिजवान का फोन उठाया. लड़की ने उन्हें बताया कि रिजवान का बैग, फोन और पैसे कोई उनके घर के आगे रखकर चला गया है. लड़की ने रिजवान के परिवार वालों से सुबह आकर यह सब सामान ले जाने का बात कही. रिजवान के पिता के अनुसार जब वह सुबह लड़की द्वारा बताए पते पर पहुंचे तो उन्हें लड़की के घर के पास ही रिजवान एक कार के अंदर पड़ा मिला. रिजवान के सिर में गोली लगी हुई थी. खान के अनुसार जिस कार में रिजवान का शव मिला है उसमें खून का कोई धब्बा तक नहीं था.

रिजवान परिवार के साथ मकान नंबर-डब्ल्यूजेड-564ए, तिहाड़ गांव में रहते थे। उनके पिता शरीफ खान महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) में कार्यरत हैं। रिजवान जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में बीए सेंकेंड ईयर का छात्र था। उनका एडमिशन स्पो‌र्ट्स कोटे से हुआ था। वह राष्ट्रीय स्तर पर व दिल्ली प्रदेश स्तर पर हॉकी की कई प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके थे उसके परिवार के अन्य सदस्य पुराने वाहनों की खरीद-फरोख्त का कारोबार करते हैं।

TOPPOPULARRECENT