Thursday , February 22 2018

लाउडस्पीकर विवाद पर बोले जावेद अख्तर- मस्‍जिद ही नहीं, सब जगह बंद किया जाये इस्तेमाल

बॉलीवुड गीतकार सोनू निगम से जुड़े अजान वाले विवाद में करीब सालभर बाद जावेद अख्तर ने टिप्पणी की है. उन्होंने एक ट्वीट में लाउडस्पीकर पर सवाल उठाते हुए लिखा, कि इसे सभी जगहों पर नहीं बजाना चाहिए.

उनके ट्वीट से कई लोगों ने सहमति जताई. हालांकि कुछ लोगों को जावेद की बात पसंद नहीं आई. एक यूजर ने उन्हें मौलाना करार देते हुए लिखा, ‘कभी लाउडस्पीकर से बड़ा कब सोचेंगे मौलाना साहब.’

बताते चलें कि पिछले साल साल सोनू निगम ने अजान को लेकर एक ट्वीट किए थे. उन्होंने कहा, मस्जिदों में सुबह-सुबह अजान की वजह से उनकी नींद खराब हो जाती है. उन्होंने लिखा था, ‘अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता.’ उनके ट्वीट पर काफी बवाल हुआ. दरअसल, उन्होंने यह भी लिखा था कि जब मोहम्मद ने इस्लाम की स्थापना की थी तब बिजली नहीं थी. फिर एडिसन के आविष्कार के बाद ऐसे चोंचलों की क्या जरूरत है.

अब जावेद अख्तर ने क्या लिखा?

जावेद अख्तर ने लिखा, मैं सोनू निगम समेत उन सभी लोगों से पूरी तरह सहमत हूं जो चाहते हैं मस्जिद में लाउड स्पीकर का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. और इस बात के लिए पूजा के दूसरे किसी भी स्थान और आवासीय इलाकों में में भी लाउड स्‍पीकर का इस्‍तेमाल नहीं होना चाहिए.

TOPPOPULARRECENT