Friday , August 17 2018

लालू के भाजपा-विरोधी रैली में शामिल नहीं होगी JDU, लेकिन नितीश कुमार हो सकते हैं शामिल

पटना: आगामी 27 जुलाई को पटना में आयोजित होने वाली राजद की ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ’ रैली में जदयू पार्टी के तौर में शामिल नहीं होगी। जदयू की ओर से इस बात की पुष्टि पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम रजक ने की है। श्याम रजक के अनुसार ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ’ रैली राजद की रैली है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जदयू पार्टी के तौर पर इसमें शामिल नहीं होगी। लेकिन जदयू के प्रमुख और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रैली का न्यौता मिलने पर व्यक्तिगत रूप से शामिल होने का फैसला कर सकते हैं। जदयू के इस घोषणा के साथ ही बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में मतभेद एक बार फिर सामने आ गया है।

श्याम रजक के इस बयान को बिहार में महागठ बंधन में मतभेद के रूप में इसलिए भी देखा जा रहा है क्योंकि इससे पहले नोटबंदी, राष्ट्रपति चुनाव और जीएसटी जैसे मामलों पर जदयू का रुख महागठबंधन के स्टैंड से अलग रहा है।

महागठबंधन की सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी राजद की रैली में जदयू का अलग होना प्रतीकात्मक रूप में ही सही लेकिन फिर भी इस बात को पूरी तरह ज़ाहिर कर रहा है कि महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं है। लालू ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ’ रैली के बहाने विपक्ष को एकजुट करने की घोषणा कर चुके हैं। लेकिन उन्हें अपने ही गढ़ में और सत्ता में सहयोगी पार्टी का साथ नहीं मिलता दिख रहा है।

TOPPOPULARRECENT