Thursday , July 19 2018

जदयू सांसद वीरेंद्र कुमार का इस्तीफा,कहा- नीतीश के साथ एक पल नहीं रह सकता

केरल: जनता दल यूनाइटेड में चल रहे घमासान के बीच जदयू सांसद वीरेन्द्र कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका दिया है। केरल इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने नीतीश कुमार के धड़े वाले जदयू से अलग होने का फैसला करते हुए बुधवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आपको बता दें कि पिछले महीने कुमार ने यह स्पष्ट रूप से कहा था कि अब मेरे दिमाग में सिर्फ एक ही चीज है कि मैं नीतीश कुमार से अलग होना चाहता हूं। उन्होंने कहा था कि मैं नीतीश कुमार की पार्टी के राज्यसभा सदस्य के रूप में नहीं रहूंगा। मैंने इसको लेकर जनता दल (सेक्युलर) की केरल इकाई के नेताओं से भी बातचीत की है। मुझे जेडीएस के साथ काम करने में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि मैं संघ परिवार में शामिल हो गए नीतीश कुमार के अधीनस्थ राज्यसभा सदस्य बने रहना नहीं चाहता।

बता दें कि बिहार में बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले के बाद से ही जदयू में बगावत के सुर उभरने लगे थे। जिसके बाद वीरेंद्र कुमार ने कहा था कि वे नीतीश कुमार के फैसले से खुश नहीं हैं और एनडीए को समर्थन नहीं देंगे।

गौरतलब है कि वीरेंद्र कुमार का राज्यसभा कार्यकाल करीब सवा चार साल अभी भी बचा हुआ है। उन्होंने साल 2014 में अपनी पार्टी सोशलिस्ट जनता (लोकतांत्रिक) पार्टी का विलय जनता दल यूनाइटेड में कर लिया था।

TOPPOPULARRECENT