फोर्ब्स की ताजा लिस्ट में अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी, बिल गेट्स को पछाड़ा

फोर्ब्स की ताजा लिस्ट में अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी, बिल गेट्स को पछाड़ा
Click for full image

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस फोर्ब्स की ताजा लिस्ट में दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बने हुए हैं। फोर्ब्स के अनुसार जेफ बेजॉस की कमाई 112 बिलियन डॉलर आंकी गई है।

जेफ बेजोस की तुलना अगर भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी से की जाए तो बेजोस उनसे कहीं आगे हैं। बेजोस जहां दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं वहीं अंबानी दुनिया के 19वें धनी व्यक्ति हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन हैं धरती पर सबसे अधिक धनवान

जेफ ने माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को दूसरे नंबर पर ला दिया है। गेट्स की कमाई इस दौरान 90 बिलियन डॉलर आंकी गई है। पिछले 24 सालों में गेट्स लगातार 18 साल तक विश्व के सबसे धनी व्यक्ति रहे।

लिस्ट में तीसरे स्थान पर वॉरेन बफेट का स्थान रहा, जिनकी कमाई 84 बिलियन डॉलर है। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैंक 766वें स्थान पर रही। 2017 में इनकी रैंक 544 थी।

चौथे नंबर पर बर्नार्ड अरनॉल्ट और उनका परिवार है। वे LVMH Moet Hennessy Louis Vuitton के चेयरमैन और सीईओ हैं। उनकी संपत्ति 75 बिलियन डॉलर है। फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग पांचवे नंबर पर हैं। उनकी संपत्ति 72 बिलियन डॉलर है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आर.आई.एल.) के चेयरमैन मुकेश अंबानी 40 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे धनवान व्यक्तियों में 19वें पायदान पर हैं। एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज से अमेजॉन करीब 8 गुना बड़ी कंपनी है।

Top Stories