झारखंड: बीजेपी ने बड़े पैमाने पर मुस्लिमों को पार्टी से जोड़ा!

झारखंड: बीजेपी ने बड़े पैमाने पर मुस्लिमों को पार्टी से जोड़ा!

झारखंड के कोडरमा में अब मुस्लिम भी भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने लगे हैं। मरकच्चो प्रखंड में आयोजित कार्यक्रम में राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव की मौजूदगी में मुस्लिम समुदाय के तकरीबन 300 लोगों ने बीजेपी का दामन थाम लिया।

केंद्र की मोदी सरकार के नारे (सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास) से अब अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी प्रभावित हो रहे हैं. कोडरमा के मरकच्चो प्रखंड के महुआटांड गांव में आयोजित सदस्यता कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के 300 लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

पार्टी में शामिल हुए मोहम्मद खलील के मुताबिक, जो काम मोदी सरकार मुस्लिमों के लिए कर रही है। इससे तो यही लग रहा है कि मुस्लिम बीजेपी में सुरक्षित हैं।

सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव भी मौजूद थी। उन्होंने बीजेपी में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते हुए उन्हें माला पहनाया।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय की महिलाएं भी मौजूद थीं। सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में कई ऐसे लोग भी शामिल हुए जो व्यक्तिगत रूप से दूसरी पार्टियों से जुड़े हुए थे। कई लोग गैर राजनीतिक होने के बावजूद बीजेपी में शामिल हुए।

कोडरमा विधानसभा का मरकच्चो प्रखंड मुस्लिम बहुल इलाका है. ऐसे में इस इलाके में एक साथ तकरीबन 300 लोगों का बीजेपी में शामिल होने से स्थानीय विधायक नीरा यादव गदगद नजर आई।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के समर्थन से 2019 के विधानसभा में लाखों वोट से उनकी जीत सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार मुस्लिमों के हितों की रक्षा के लिये कई कार्यक्रम चला रही है, जिससे मुस्लिम प्रभावित हैं।

कहा जाता है कि इस गांव में इससे पहले न तो सड़कें पहुंची थी और न ही बिजली। मदरसों की हालत भी काफी खराब थी। लेकिन बीते कुछ समय से इस गांव की तस्वीर और तकदीर दोनों बदली है। बहरहाल बीजेपी के प्रति गांव के मुस्लिमों का विश्वास बढ़ा है।

Top Stories