फेसबुक पोस्ट को लेकर झारखण्ड के इस शहर में पिछले तीन दिनों से साम्प्रदायिक तनाव

फेसबुक पोस्ट को लेकर झारखण्ड के इस शहर में पिछले तीन दिनों से साम्प्रदायिक तनाव
Click for full image

शहर में पिछले तीन दिनों से व्याप्त तनाव को कम करने शुक्रवार की शाम जिला प्रशासन सड़क पर उतर आया। उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के नेतृत्व में झंडा चौक से फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों से शांति बनाने की अपील करते हुए अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और असामाजिक तत्वों की जानकारी पुलिस को देने की बात कही गई।

झंडा चौक से निकले फ्लैग मार्च में उपायुक्त के अलावा एसपी अनीश गुप्ता, डीडीसी राजेश पाठक, एसडीएम आदित्य रंजन, डीएसपी चंदन कुमार वत्स, सहदेव साव, सदर थाना प्रभारी अवधेश कुमार ¨सह के अलावा जिला मुख्यालय के प्रशासनिक अधिकारी, रैफ व जिला बल के जवान शामिल थे।

झंडा चौक से शुरु होकर फ्लैग मार्च पैगोड़ा चौक, ओकनी, बड़ा अखाड़ा, मालवीय मार्ग, बंशीलाल चौक, सुजायत चौक, होते हुए विभिन्न चौक चौराहों से होकर गुजरी।

झंडा चौक पहुंच कर लोगों से उपायुक्त ने अपील करते हुए कहा कि सुरक्षा की पूरी व्यवस्था है। कानून को अपने हाथ में न ले, किसी भी तरह की जानकारी पुलिस को दे और भरोसा रखे माहौल बिगाड़ने वाले के खिलाफ कार्रवाई जरुर होगी। करीब आधा घंटा के फ्लैग मार्च के बाद उपायुक्त पदाधिकारियों को दिशा निदेश जारी किया।

बड़ा अखाड़ा और ओकनी मोड़ पर मारपीट करने वाले दो दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों पर लोह¨सघना थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आवेदन में मौलवी तथा बाजार करने आए दो लोगों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया गया है।

पूरे मामले में देर रात लोह¨सघना थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि पूरे मामले में जांच की जा रही है। माहौल बिगाड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

Top Stories