तबरेज अंसारी मोब लिंचिंग मामले में अब आरोपियों पर चलेगा हत्या का केस

तबरेज अंसारी मोब लिंचिंग मामले में अब आरोपियों पर चलेगा हत्या का केस

तबरेज अंसारी मौत मामले में हत्या के आरोपियों पर अब हत्या का मुकदमा चलेगा। मामले में पुलिस अब बैकफुट पर आती नजर आई और हर तरफ से किरकिरी होने के बाद पूरक चार्जशीट पेश कर सभी 11 आरोपियों पर एक बार फिर हत्या की धारा लगा दी गई. इ

सके साथ ही पुलिस ने बुधवार दो अन्य आरोपियों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किए और उनके खिलाफ भी हत्या की धारा कायम रखी है.  गौरतलब है कि पुलिस ने पहले पेश की गई चार्जशीट में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था. जिसके बाद पुलिस कार्रवाई पर सवाल भी उठे थे.

तबरेज अंसारी की मौत के मामले में प्रकाश मंडल उर्फ पप्पू, भीमसेन मंडल, कमल महतो, सोनामो प्रधान, प्रेमचंद माहली, सुमन्त महतो, मदन नायक,चामू नायक, महेश माहली, कुशल माहली, सत्यनारायण नायक, विक्रम मंडल व अतुल माहली गिरफ्तार हुए हैं। जबकि अब भी कई आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं जो घटना के दौरान मौजूद थे या घटना में शामिल थे।

पुलिस द्वारा बताया गया कि धातकीडीह मामले में मृतक तबरेज अंसारी की ग्रामीणों द्वारा की जा रही पिटाई व जय श्री राम का नारा लगाते हुए जो वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो की जांच की गयी जिसमें वीडियो के अखंडता में कोई छेड़छाड़ नहीं पाया गया। यानी घटना को लेकर जारी वीडियो पूर्णत: सच है।

तबरेज अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण हार्ट अटैक बताया गया था और बिसरा रिपार्ट भी नेगेटिव था। तबरेज की मौत घटना स्थल पर नहीं हुई थी बल्कि उसकी गिरफ्तारी के चार दिन बाद जेल में हुई थी। इन सभी रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने न्यायालय में भादवि की धारा 304 के तहत चार्ज शीट दायर की थी जिसे पूरक चार्ज शीट दाखिल करते हुए 302 कर दिया गया।

 

Top Stories