J&K: आतंकियों ने एक दिन के भीतर दो पुलिसकर्मियों पर हमला कर लूटी राइफल, दोनों जवान शहीद

J&K: आतंकियों ने एक दिन के भीतर दो पुलिसकर्मियों पर हमला कर लूटी राइफल, दोनों जवान शहीद

आतंकियों ने रविवार को आठ घंटे के भीतर चरारे शरीफ श्राइन तथा हुर्रियत नेता के घर हमला कर दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। दोनों स्थान से आतंकी पुलिसकर्मियों के सरकारी असलहे लेकर फरार होने में सफल रहे। घटना के बाद पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया।

पुलिस ने दोनों ही मामलों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रविवार को दोपहर लगभग सवा एक बजे आतंकियों ने मध्य कश्मीर के बडगाम स्थित चरारे शरीफ में सुरक्षा पोस्ट के बिल्कुल करीब पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात संतरी कुलतार सिंह को पिस्तौल से गोली मार दी।

खून से लथपथ होकर वह मौके पर ही गिर पड़ा। गोलियों की आवाज सुनकर अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचते उससे पहले ही आतंकी संतरी की एसएलआर लेकर फरार हो गए। पुलिस के अनुसार घटना के बाद घायल संतरी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

देर शाम श्रीनगर पुलिस लाइन में शहीद पुलिसकर्मी को पूरे सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई। उधर, रात लगभग साढ़े आठ बजे श्रीनगर के सौरा स्थित हुर्रियत नेता फजल हक कुरैशी के आवास पर आतंकियों ने हमला कर दिया।

सुरक्षा पोस्ट पर तैनात कांस्टेबल फारूक अहमद को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसकी राइफल लेकर फरार हो गए। दिसंबर 2009 में कुरैशी आतंकी हमले में घायल हो गए थे।

Top Stories