VIDEO: महबूबा सरकार का फैसला, कश्मीर में फिर खुलेंगे सिनेमा घर

VIDEO: महबूबा सरकार का फैसला, कश्मीर में फिर खुलेंगे सिनेमा घर
Click for full image

श्रीनगर। कश्मीर में एक बार फिर से खुल सकता है बंद सिनेमा घर। सालों से बंद पड़ी सिनेमा घरों को खोलने का फैसला महबूबा मुफ्ती सरकार कर सकती हैं। यह बात कश्मीर वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे पीडब्ल्यूडी मंत्री नईम अख्तर ने कहा कि राज्य सरकार कश्मीर घाटी में सिनेमाघरों को फिर खोलने के लिए कदम उठाएगी और इसके लिए समाज के सभी वर्गों से सहयोग की मांग की गई है।

आपको बता दें कि 1990 में जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के आतंकियों ने घाटी में सिनेमाघरों को बंद करावा दिया था। साथ ही आतंकियों ने घाटी में शराब की दुकानों को भी बंद करा दिया था।

1999 में फारूख अब्दुल्ला ने श्रीनगर में सिनेमाघरों के दूबारा खओलने की केशिश की थी, लेकिन कड़ी सुरक्षा के बाद भी आतंकियों ने सिनेमाघरों पर ग्रेनेड फेंक दिया था जिसमें कई लोग जख्मी हुए थे।

नईम ने कहा कि अब तो सउदी अरब भी रियाद में सिनेमा हॉल खोलने की बात कर रहा है, लेकिन पता नहीं यहां क्यों लोग इसके खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा कि घाटी की 30 साल की युवा पीढ़ी ने कभी सिनेमा नहीं देखा है। हमने उन्हें वंचित रखा है। आज जब सभी घरों में टीवी और पॉकेट में स्मार्ट फोन से परहेज नहीं है फिर भी ना जाने क्यों युवा वर्ग को इससे दूप रखा जा रहा है।

Top Stories