Wednesday , July 18 2018

JNU और DU के छात्र संगठनों ने ABVP के खिलाफ निकाला विरोध मार्च

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में देश विरोधी नारे लगाए जाने के संबंध में पिछले सप्ताह वामपंथी छात्र संगठन आईसा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों के बीच हिंसक झड़प के बाद पैदा होने वाला विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस घटना के विरोध में जहां एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कल तिरंगा मार्च निकाला था, वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के लेफ्ट समर्थक छात्र संगठनों ने नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के साथ मिलकर आज एबीवीपी के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. इसमें दोनों विश्वविद्यालयों के कई शिक्षक भी शामिल हुए. एनएसयूआई कार्यकर्ता कला संकाय के बाहर भूख हड़ताल पर भी बैठ गए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, मिरांडा हाउस की छात्राओं ने भी खालसा कॉलेज के बाहर एबीवीपी के खिलाफ विरोध मार्च निकाला और जमकर नारेबाजी की. छात्राओं का कहना था कि एबीवीपी का अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्हें परिसर में मुक्त वातावरण चाहिए. छात्रों के बीच तनाव को देखते हुए पूरे नॉर्थ कैंपस में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया. वर्तमान में छात्रों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण तौर पर चल रहा है और किसी तरह की हिंसा या गड़बड़ी की कोई खबर नहीं है.
केंद्रीय गृह मंत्री किरण रिजिजू ने वामपंथी नेताओं पर छात्रों को भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत-चीन युद्ध के समय भी उन लोगों ने चीन का समर्थन किया था. वे युवाओं को गुमराह कर रहे हैं. जब भी हमारे जवान शहीद होते हैं, यह खुशियां मनाते हैं.

TOPPOPULARRECENT