JNU छात्रों के प्रदर्शन के दौरान महिला पत्रकार से दुर्व्यवहार मामले में दो पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड

JNU छात्रों के प्रदर्शन के दौरान महिला पत्रकार से दुर्व्यवहार मामले में दो पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड

जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन मार्च के दौरान एक फोटो पत्रकार का कैमरा कथित तौर पर छीनने के आरोप में दिल्ली पुलिस की एक महिला कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया।

शैक्षणिक आजादी सहित विभिन्न मांगों पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय से संसद परिसर की ओर मार्च निकाला था।

हालांकि, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बीच में ही रोक दिया और मार्च में भागीदारी कर रहे छात्रों को तितर- बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और पानी की बौछारें छोड़ी।

इस झड़प में पत्रकारों को भी निशाना बनाया गया। दो पत्रकारों ने अलग अलग शिकायतें दर्ज कराते हुए पुलिस कर्मियों पर हमला करने और मीडिया कर्मियों से छेड़खानी का आरोप लगाया।

पुलिस ने बताया, ‘‘ कैमरा कथित रूप से छीनने का आरोप लगाने वाली फोटो पत्रकार से मिली शिकायत के आधार पर एक मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गयी।’’ दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने कहा कि दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है ।

उन्होंने कहा कि भीड़ को संभालने के दौरान गैरपेशेवर आचरण के लिए सतर्कता जांच के शुरूआती परिणाम के आधार पर दिल्ली आर्म्ड पुलिस की एक महिला कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल( पुरूष) को निलंबित कर दिया गया।

Top Stories