Sunday , November 19 2017
Home / Delhi News / JNU तनाजा : कन्हैया को पटियाला हाउस कोर्ट ने 2 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में भेजा

JNU तनाजा : कन्हैया को पटियाला हाउस कोर्ट ने 2 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली: जेएनयू विवाद मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने कन्हैया कुमार को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आज जब कन्हैया कुमार को कोर्ट में पेश किया जा रहा था तो वकीलों के ग्रुप  ने उन पर हमला कर दिया था, हालांकि पुलिस ने उन्हें बचा लिया।

जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन सदर कन्हैया और पत्रकारों पर हमले के बाद सुप्रीम कोर्ट ने पटियाला हाउस कोर्ट को सुनवाई रोकने के हुक्म दिए। सुप्रीम कोर्ट के इस हुक्म  के बाद पुलिस ने कोर्ट रूम को पूरी तरह खाली करा लिया है। सुप्रीम कोर्ट के हुक्म  पर 6 वकीलों की टीम जिसमें कपिल सिब्बल भी हैं, पटियाला हाउस कोर्ट वाकिया का जायजा लेने के लिए पहुंची है।
एजेंसी से हासिल खबरों के मुताबिक कन्हैया को जब पुलिस पेशी के लिए पटियाला हाउस कोर्ट ले जा रही थी तो वकीलों की वर्दी में कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया। यही नहीं कुछ लोगों ने पत्रकारों पर भी हमला कर दिया। हालांकि अभी तक ये पुख्ता खबर नहीं मिल रही कि ये हकीकत  में वकील थे या उनके कपड़े में कोई और घुस आए थे।

Video

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को पटियाला हाउस अदालत परिसर में मुनासिब और तादाद में सिक्यूरिटी देने का हुक्म दिया था, जहां देशद्रोह के इलज़ाम में गिरफ्तार जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन के सदर कन्हैया कुमार को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के पास पेश किया जाना था। आला अदालत ने कन्हैया के रिमांड से मुतालिक कार्यवाही के दौरान अदालत कमरे में लोगों के लिमिटेड एंट्री का हुक्म दिया जिसमें मुजरिम और इस्तगासा के वकील शामिल होंगे।

TOPPOPULARRECENT