Sunday , December 17 2017

बिरयानी बनाने पर जेएनयू के छात्रों पर कॉलेज ने लगाया 6,000 रुपए का जुर्माना

न्यू दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) प्रशासन ने यहां पढ़ रहे कुछ छात्रों पर बिरयानी पकाने पर 6,000 रुपए का जुर्माना लगाया है।संस्थान ने नियमों का उल्लंघन करने का हवाला देते हुए छात्रों पर जुर्माना लगाया है।

बताया जा रहा है कि जेएनयू के एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक के पास ये छात्र बिरयानी बना रहे थे।जून में जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान यह घटना हुई थी।साथ ही बताया जा रहा है कि यह बीफ बिरयानी थी।

मुख्य प्रॉक्टर कौशल कुमार की ओर से जारी नोटिस के अनुसार चार छात्रों पर 6,000 रूपए और 10,000 रुपये के बीच जुर्माना लगाया गया है।

छात्रों को जो आदेश जारी किया गया है उसमें लिखा है, ‘आपको एडमिन ब्लॉक के पास स्थित सीढि़यों के पास बिरयानी पकाने और खाने का दोषी पाया जाता है।’ यही नहीं, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जुर्माना चुकाने के लिए उन्हें 10 दिन का समय दिया है। साथ ही कहा है कि यदि वे जुर्माना नहीं भरते हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी।

बताया जा रहा है कि छात्रों ने बिरयानी जून माह में बनाई गई थी। उस वक्त छात्रों ने आरोप लगाया था कि उन्हें झूठे आरोप में फंसाया जा रहा है। जिसके बाद अब यह कार्रवाई जेएनयू ने लंबी जांच के बाद की है।

TOPPOPULARRECENT