Friday , April 27 2018

JNU छात्रों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा महिला पत्रकार से छेड़छाड़, मामला दर्ज

नई दिल्ली: शुक्रवार को जेएनयू के शिक्षकों और छात्रों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा महिला पत्रकार के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। छेड़छाड़ के मामले को लेकर महिला पत्रकार ने दिल्ली कैंट स्टेशन हाउस ऑफिसर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच शुरू भी हो चुकी है और आगे इसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया कि इस स्थिति में एक महिला पत्रकार ने छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवाई है और आगे की कार्रवाई जांच के बाद की जाएगी।’
इसके साथ ही एक फोटोग्राफर के साथ भी प्रदर्शन के दौरान महिला पुलिस दल ने मारपीट की। फोटोग्राफर ने कहा, ‘उन्होंने मेरा कैमरा ले लिया और नहीं लौटाया। मैंने उन्हें बताया कि मैं मीडिया से हुं लेकिन वे मुझे धक्का देने लगे।

बता दें कि हाल ही में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के द्वारा 62 उच्च शिक्षण संस्थानों को पूर्ण स्वायत्तता देने के खिलाफ जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। इस सूची में जेएनयू भी शामिल है।

शुक्रवार को जेएनयू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) और छात्रों ने प्रोफेसर अतुल जोहरी के निलंबन की मांग को लेकर प्रदर्शन मार्च किया जिन पर आठ छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। साथ ही जेएनयूटीए ने कई विभागों के प्रमुखों को पद से हटाने और अनिवार्य अटेंडेंस नियम के खिलाफ भी प्रदर्शन किया और उनमें से कई भूख हड़ताल पर भी हैं।

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने आईएनए मार्केट के पास जेएनयू के शिक्षकों और हजारों छात्रों के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज और वाटर केनन चलाने का आदेश दे दिया था जिसके बाद छात्रों का भी गुस्सा भड़क उठा।

TOPPOPULARRECENT