Tuesday , December 12 2017

JNU के वीसी ने की टैंक की मांग, यूज़र्स बोले- कल रॉकेट भी मागेंगे, लेकिन वो नहीं मांगेंगे जो छात्रों को चाहिए

जेएनयू के वीसी एम. जगदीश कुमार यूनिवर्सिटी में एक टैंक रखवाना चाहते हैं। वीसी का मानना है कि ऐसा करने से कैम्पस में ‘राष्ट्रवादी’ माहौल बनेगा और छात्रों को सेना के ‘बलिदानों’ की याद आती रहेगी।

खबर के मुताबिक, कल रविवार को जेएनयू में पहली बार मनाए गए 18वें करगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम कुलपति एम. जगदीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जनरल वीके सिंह से सेना का एक टैंक दिलवाने की गुज़ारिश की है।

इस मौके पर तिरंगा मार्च भी निकाला गया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। मार्च का आयोजन विश्वविद्यालय प्रशासन और ‘वेट्रंस इंडिया’ ने किया था।

इस मार्च में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जनरल वी के सिंह, ‘वेट्रंस इंडिया’ के मेंटर मेजर जनरल जी डी बख्शी और क्रिकेटर गौतम गंभीर भी शामिल हुए और 2,200 फीट लंबे तिरंगे को मेन गेट से कन्वेंस सेंटर तक करीब दो किलोमीटर लेकर गए।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि जेएनयू ने भारतीय सैनिकों का सम्मान कर पूरे देश के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। मैं जेएनयू के कुलपति  को इस कार्यक्रम के आयोजन पर ढेर सारी बधाई देता हूं। ये कार्यक्रम ऐतिहासिक था और सभी भारतीयों के लिए गर्व का विषय भी है।”

हालाँकि जेएनयू के वीसी की इस मांग पर सोशल मीडिया यूज़र्स कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

क्या कह रहे हैं यूज़र्स-

 

 

 

TOPPOPULARRECENT