Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / JNUSU Polls 2017: सभी सीटों पर लेफ्ट ने मारी बाज़ी, एबीवीपी का सूपड़ा साफ

JNUSU Polls 2017: सभी सीटों पर लेफ्ट ने मारी बाज़ी, एबीवीपी का सूपड़ा साफ

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हुए छात्रसंघ चुनाव में भाजपा समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का सूपड़ा साफ हो गया है। लेफ्ट यूनिटी ने काउंसलर पोस्ट की पांचों सीट पर शानदार जीत दर्ज की है।

जेएनयू में आठ तारीख को चुनाव हुए थे। स्टूडेंट विंग एबीवीपी  ने अंकित रॉय को उम्मीदवार बनाया गया था जो कि कथित रूप से नजीब अहमद के साथ हुए झगड़े में शामिल था। वह उन चार कार्यकर्ताओं में शामिल है जिसपर नजीब के साथ हाथापाई का आरोप लगा था और उसको दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट करने का आदेश दिया गया था।

एबीवीपी ने उसको काउंसलर के पद पर उतारा था। एबीवीपी ने लेंग्वेज, लिटरेचर और कल्चरल स्टडीज के लिए कुल पांच काउंसलर पद के उम्मीदवार उतारे थे।

काउंसलर स्कूल ऑफ लेंग्वेज के लिए चुने जाते हैं। जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सेक्रेटरी और ज्वॉइंट सेक्रेटरी शामिल हैं। ग़ौरतलब है कि इस पद के लिए कुल 1300 वोट थे जिनमें से एबीवीपी की निधि को 315, लेफ्ट युनिटी की गीता को 340 और BAPSA को 276 वोट मिले।

हालांकि, यह अंतिम नतीजे नहीं हैं। अभी मतगणना जारी है, जिसमें 1300 मतों को गिना गया है जबकि कुल 4639 मतों को गिना जाना है। अध्यक्ष पद के लिए गीता कुमारी को AISA, SFI और DSF ने मिलकर उतारा था।

TOPPOPULARRECENT