जॉर्डन: 16 साल के लड़के के जनाज़े में शामिल हुए हजारों लोग, कहा- बंद हो इजरायली दूतावास

जॉर्डन: 16 साल के लड़के के जनाज़े में शामिल हुए हजारों लोग, कहा- बंद हो इजरायली दूतावास

जॉर्डन की राजधानी अम्मान में स्थित इजरायली दूतावास में पिछले दिनों हुई गोलीबारी में मारे गए 16 वर्षीय लड़के के जनाज़े में शामिल हजारों लोगों ने इजराइल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दूतावास बंद करने की मांग की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जॉर्डन पुलिस ने कल बताया था कि दूतावास के सुरक्षा अधिकारी की गोलीबारी में एक युवा लड़के की मौत हो गई। इसके जनाज़े में शामिल लोगों ने ” जॉर्डन धरती पर इजरायली दूतावास या राजदूत नहीं” के नारे लगाए।

जॉर्डन पुलिस ने कहा कि एक फर्नीचर फर्म में काम करने वाला लड़का सामान पहुंचाने दूतावास गया था, जहां इजरायली सुरक्षा गार्ड के साथ उसका उनका झगड़ा हुआ, गार्ड ने उसे गोली मार दी, जिससे उस लडके की मौत हो गई। इस घटना में एक और व्यक्ति की भी मौत हो गई।

इजराइल ने आरोप लगाया कि किशोर ने इस्क्रू डाईयोर से सुरक्षा गार्ड पर हमला किया और गार्ड ने अपनी बचाव में फायरिंग की । उन्होंने युवा की इस हरकत को आतंकी हमला करार दिया।

मस्जिदे अक्सा के परिसर में 14 जुलाई को दो पुलिसकर्मी की मौत के बाद इजराइल ने वहाँ के दरवाजे में मेटल डिटेक्टर लगाने का फैसला किया जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। इजराइल के साथ शांति समझौता करने वाला जोर्डन मिस्र के बाद दूसरा मुस्लिम देश है।

Top Stories