जस्टिन ट्रूडो का हूबहू शक्ल अफ़ग़ानिस्तान के टैलेंट शो में

जस्टिन ट्रूडो का हूबहू शक्ल अफ़ग़ानिस्तान के टैलेंट शो में

काबुल : अफगानिस्तान के एक प्रतिभा दिखाने वाले शो “टैलेंट शो”में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की शक्ल दिखा, जो युद्धग्रस्त देश में जल्द ही एक अप्रत्याशित हस्ती के रूप में बदल गया – और संभावित रूप से उन्हें प्रतियोगिता शो में विजयी बढ़त मिली। अब्दुल सलाम मफतून, जो बदख्शां के सुदूर और कमज़ोर पूर्वोत्तर प्रांत के एक गाँव के एक गायक थे, ने अपने अधिक प्रसिद्ध जस्टिन ट्रूडो के बारे में कभी नहीं सुना था, जब तक कि लोकप्रिय टेलीविज़न संगीत प्रतियोगिता अफगान स्टार में एक न्यायाधीश ने इस बारे में कोई संकेत नहीं दिया। लंबे चेहरे और गहरे भूरे बालों और आंखों वाले 29 साल के मफतून के साथ थोड़ा सा बनाया गया है, उम्मीद है कि राजनेता की तुलना में व्यापक रूप से रेटिंग की गई है, क्योंकि दुनिया में सबसे सेक्सी नेताओं में से एक उसे अमेरिकी आइडल के अफगानिस्तान संस्करण पर अधिक वोट देगा।

मफतून ने एएफपी को बताया कि “लोग मेरा नाम भूल गए हैं और अब वे बस मुझे जस्टिन ट्रूडो ‘कहते हैं,” उसकी आत्म-सचेत मुस्कान ने दो सोने के मढ़वाया सामने वाले दांतों का खुलासा किया। जब तक मैंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें नहीं देखीं, मैंने जस्टिन ट्रूडो के बारे में कुछ नहीं जाना था। “जस्टिन ट्रूडो से समानता ने प्रतियोगिता जीतने की मेरी संभावनाओं को 50 प्रतिशत बढ़ा दिया है।”

जोड़ी की समग्र तस्वीरें – उत्तरी अफगानिस्तान में पुरुषों द्वारा इष्ट टोपी पहनना और पश्चिमी शैली के कपड़ों में ट्रूडो ने फेसबुक पर टिप्पणियों के स्कोर तैयार किए हैं। और उनकी भौतिक समानता के बारे में अफगान स्टार पैनल चर्चा का एक वीडियो हजारों बार देखा गया है। अब्दुलजदाह ने फेसबुक पर लिखा है”ट्रूडो का खोया हुआ जुड़वां भाई” फ़ौजिया ज़ेरेह ने पोस्ट किया: “मुझे लगता है कि उनकी कहानी बॉलीवुड फिल्म की तरह है – वे जन्म के समय अलग हो गए थे और उन्होंने अपना खोया हुआ जुड़वा भाई पाया।”

एक अन्य ने कहा: “यह वास्तव में ट्रूडो की कॉपी है। मुझे हमारे ट्रूडो को इस साल के अफगान स्टार को जीतते हुए देखना पसंद है। ”

@Afghan_Star TV Show contestant #Salam_Maftoon, folk vocalist, became more popular as he looks so much like Canadian PM @JustinTrudeau pic.twitter.com/Su14nNDQZ3

— Aziz Faayez عزیزفایز (@AzizFayeez) January 7, 2019

– Bieber अगला जस्टिन बीबर ’- Maftoon के पास अच्छा मौका है।

कलाकार गुरुवार को अगले दौर के माध्यम से इसे बनाने के लिए आठ प्रतियोगियों में से एक है जो फ़ारसी नए साल की पूर्व संध्या पर 21 मार्च को आयोजित किया जाएगा। अब तक रोमांटिक लोकगीतों की मफतून की ख़ासियत, जिसे वह अफ़गानिस्तान की आधिकारिक भाषाओं दारी और पश्तो दोनों में गाते हैं, और उनके लुक ने दर्शकों को प्रभावित किया है, जिनके वोटों से तय होता है कि कौन सा कलाकार हर हफ्ते शो से बाहर होता है।

उन्होंने आधिकारिक न्यायाधीशों का ध्यान भी आकर्षित किया है। अफगान में जन्मे कनाडाई संगीतकार क़ैस उल्फ़त ने कहा, “वह मेरे प्रधानमंत्री की तरह दिखता है।” “उनकी आवाज बहुत संतोषजनक है। उसके पास ईश्वर-प्रदत्त मुखर क्षमता है। “यह लड़का अगला जस्टिन बीबर हो सकता है।”
अब तक माफ्तून ने अपनी पत्नी और चार बच्चों का समर्थन करने के लिए शादी और जन्मदिन की पार्टियों में गायन और वादन पर भरोसा किया है।लेकिन उन्हें विश्वास है कि उनकी नई-प्रसिद्धि उनकी मनोरंजन सेवाओं की मांग को बढ़ावा देगी।

माफ्तून ने कहा “जब मैं अपने गृहनगर वापस जाता हूं तो लोग निश्चित रूप से मुझे बुलाएंगे,” उसके ट्रेडमार्क की टोपी उसके सिर के पीछे लगी हुई थी क्योंकि उसने स्थानीय टेलीविजन स्टेशन टोलो में एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में उल्फत के साथ गायन का अभ्यास किया था।जबकि माफ़्टून के पास जल्द ही कभी भी कनाडा जाने की संभावना कम है, वह एक दिन अपने कनाडाई डबल से मिलने की उम्मीद रखता है। उन्होंने कहा “मैं उससे मिलना चाहता हूं अगर वह चाहता है क्योंकि वह एक वैश्विक व्यक्तित्व है और मैं अफगानिस्तान के एक दूरदराज के हिस्से से एक गरीब आदमी हूं,” । “हम देखेगें कि क्या होगा।”

Top Stories