मशहूर बॉलीवुड अभिनेता कादर खान का जाना फिल्मी दुनिया के लिए बड़ा नुकसान!

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता कादर खान का जाना फिल्मी दुनिया के लिए बड़ा नुकसान!

बॉलीवुड एक्टर कादर खान की हाल में ही 81 की उम्र में लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई। उन्होंने मंगलवार को कनाडा के एक अस्पताल में अपनी आखिरी सांसें ली।

कादर खान की मृत्यु से पूरी बॉलीवुड और उनके सभी फैंस शोक में डूब गए हैं। कई एक्टर्स ने मीडिया और ट्विटर के जरिए दुख व्यक्त किया है। ऐसे में उनके साथ अनेकों फिल्मों में काम कर चुके गोविंदा ने भी शोक जाहिर किया।

गोविंदा ने कहा कि कादर खान हमारे बीच से जा चुके हैं। वे न सिर्फ मेरे उस्ताद थे बल्कि पिता के समान थे। गोविंदा ने कहा कि कादर खान के हाथों में ऐसी कैफियत थी कि जिस एक्टर के साथ रहते वह सूपरस्टार बन ही जाता था। उनकी मृत्यू की खबर से मेरे घर परिवार में भी गम का माहौल है जिसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। उन्होंने आगे कहा कि मैं दुआ करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले और खुदा उनको जन्नत दे।

एक समय में जब गोविंदा और कादर खान एक साथ पर्दे पर हुआ करते थे तो दर्शकों के लिए अपनी हंसी रोक पाना मुश्किल हो जाता था। राजा बाबू, दूल्हे राजा, छोटे सरकार, कूली नंबर वन, आंखें, राजा जी, आंटी नंबर 1, साजन चले ससुराल, अनाड़ी नंबर 1, जोरू का गुलाम जैसी कई फिल्मों में दोनों को साथ देखा गया।

कादर खान काफी समय से कनाडा में अपने बेटे और बहू के साथ रह रहे थे। उनके बेटे सरफराज ने बताया कि उनके पिता की हाल ही में घुटने की सर्जरी हुई थी जिसके बाद उनका चलना फिरना आसान बताया गया था। लेकिन बीमारी के कारण वे दोबारा कभी बेड से उठ ही नहीं सके। उन्हें सांस की तकलीफ थी और निमोनिया भी हो गया था।

साभार- ‘वन इंडिया हिन्दी’

Top Stories