कठुआ मामला: आठ आरोपियों के खिलाफ आज से सुनवाई शुरू

कठुआ मामला: आठ आरोपियों के खिलाफ आज से सुनवाई शुरू

कठुआ समूहिक बलात्कार के मामले में सोमवार को जिला और सत्र न्यायालय में सुनवाई शुरू हो रही है। इस मामले में आठ लोगों को आरोपी बनाया गया है। आरोपी में एक नाबालिग भी शामिल है। जिसकी पेशी 24 अप्रैल को निर्धारित किया गया है। सुबह 10 बजे आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस केस के आरोपी हैं, सांझी राम, दीपक ख्जोरिया, सुरिंदर वर्मा, विशाल जन्गोतरा, तिलक राज, आनंद दत्त और प्रविश कुमार, इन्हें जिला और सत्र न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि कठुआ के रसाना गाँव की रहने वाली आठ वर्षीय मासूम बच्ची को दस जनवरी को उस समय अगवा किया गया था जब वह घोड़ों को चराने के लिए पास के जंगल गई हुई थी।उसकी लाश 17 जनवरी को हीरा नगर में झाड़ियों से बरामद की गई थी। उसका का संबंध कश्मीर में चरवाहों के परिवार से था।

उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक एक सप्ताह तक नशावर दवाई दी गई और सामूहिक बलात्कार का निशाना बनाया जाता रहा। फिर एक सप्ताह बाद उसे पत्थर मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के सुर्ख़ियों में आने के बाद भारत में सामाजिक कार्यकर्ता और मानवधिकार के लिए काम करने वाली संगठनें लगातार प्रदर्शन कर रही हैं।

Top Stories