डाक्टर कफील खान के भाई की हालत बिगड़ी, लखनऊ केजीएमसी हॉस्पिटल किया रेफर

डाक्टर कफील खान के भाई की हालत बिगड़ी, लखनऊ केजीएमसी हॉस्पिटल किया रेफर

गोरखपुर/लखनऊ। गोरखपुर में बीआरडी अस्पताल में आक्सीजन केस से चर्चा में आए डॉ. कफील खान के भाई की हालत खराब होने पर उन्हें लखनऊ के केजीएमसी हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है। यूपी पुलिस ने डॉक्टर कफील खान के भाई कासिफ जमील पर हुए जानलेवा हमले के मामले में एफआईआर दर्ज की है।

कासिफ पर रविवार की रात अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी, जिनमें से 3 गोलियां उन्हें लगी। बांह के ऊपरी हिस्से और चेहरे पर नीचे की तरफ लगी गोलियों को तो निकाल लिया गया है, लेकिन गर्दन में एक गोली अभी फंसी हुई है। सोमवार को उनकी सर्जरी हुई, लेकिन मंगलवार को हालत बिगड़ने पर उन्हें केजीएसमी रेफर कर दिया गया। डीआईजी (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

डॉ. कफील खान के छोटे भाई कासिफ जमील पर रविवार देर रात करीब 10.30 बजे गोरखनाथ पुल से उतरने के बाद जेपी हॉस्पिटल के पास जानलेवा हमला हुआ। निजी काम से वापस घर लौट रहे थे। पुल से उतरते ही कोतवाली थाना क्षेत्र में पल्सर सवार दो बदमाशों ने उनका रास्ता रोका। इसके बाद कई राउंड फायर किए।

हालांकि डॉक्टर कफील ने इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया कि भाई पर हुए जानलेवा हमले के तार बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आक्सीजन की कमी से बच्चों की हुई मौत से जुड़े हो सकते हैं। उन्होंने जान को खतरा बताया, जबकि कासिफ की मां नुजहत परवीन ने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की।

Top Stories