2019 चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे कमल हासन, करेंगे गठबंधन

2019 चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे कमल हासन, करेंगे गठबंधन
Click for full image

तमिलनाडु की राजनीति में कुछ दिनों से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। तमिलनाडु की राजनीति का राष्ट्रीय राजनीति पर शुरू से ही असर पड़ता रहा है।

तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक नेता पलानीस्वामी के नेतृत्व में चल रही सरकार से जनता के हो रहे मोह भंग को देखते हुए फिल्म अभिनेता कमल हासन ने भी नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर दिया है।

ज्योतिषियों का मानना है कि कमल हासन ने दक्षिण भारत के ज्योतिषियों से सलाह-मशविरा करने के बाद शुभ मुहूर्त में नई पार्टी का गठन किया है, जिसका प्रभाव प्रदेश की राजनीति में बना रहेगा।

ज्योतिषी संजय चौधरी के अनुसार 63 वर्षीय कमल हासन द्वारा बनाई गई नई पार्टी मक्काल निधि मय्यम का गठन 21 फरवरी को शाम 7.38 बजे मदुरई में किया गया।

उन्होंने बताया कि पार्टी के गठन के समय कुंभ लग्न का उदय हुआ तथा उसका स्वामी शनि 11वें घर में शुभ अवस्था में बैठा हुआ है जोकि पार्टी के लिए एक अच्छा संकेत है।

बुधवार का स्वामी ग्रह बुध भी लग्न में सूर्य के साथ बैठकर बुध आदित्य योग बना रहा है। बुध के अस्त होने से आरंभ में पार्टी को लेकर संशय की स्थिति भी दिखाई देगी। परन्तु बुध आदित्य योग के कारण पार्टी की लंबी आयु होने का संकेत भी मिलता है।

बृहस्पति की लग्न पर दृष्टि होने से भी पार्टी की गतिविधियां लंबे समय तक चलेंगी। बृहस्पति की सूर्य व बुध पर भी दृष्टि है। कमल हासन की पार्टी कुंडली में मौजूद ग्रह योगों को देखते हुए राष्ट्रीय पार्टी विशेष रूप से कांग्रेस के साथ 2019 में लोकसभा के चुनावों में हाथ मिला सकती है।

उन्होंने बताया कि नई पार्टी की कुंडली में गज केसरी योग होने से भी पता चलता है कि पार्टी का प्रभाव मतदाताओं के मन पर पड़ता हुआ दिखाई देगा क्योंकि चंद्रमा मन का भी कारक है।

छठे घर में राहू की उपस्थिति से पता चलता है कि पार्टी के अंदर ही कुछ गंदी चालें भी चली जाएंगी परन्तु चालें चलने वाले लोग ही बेनकाब हो जाएंगे।

Top Stories