कन्नूर की रफसीना ने एग्ज़ाम में हासिल किया 96 प्रतिशत अंक, कर ली ख़ुदकुशी

कन्नूर की रफसीना ने एग्ज़ाम में हासिल किया 96 प्रतिशत अंक, कर ली ख़ुदकुशी

केरल में कन्नूर जिले के मलूर गांव में एक लड़की की आत्महत्या का मामला सामने आया है। डेक्कन क्रोनिकल अखबार के मुताबिक, सिवापुरम हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाली रफसीना की उच्च माध्यमिक परीक्षा का परिणाम हाल ही में घोषित हुआ था।

रफसीना को कुल 1,200 से 1,180 अंक प्राप्त हुए थे। इसको लेकर उसके घर-परिवार में काफी खुशी का माहौल था लेकिन बुधवार को रफसिना की लाश 4:45 बजे शाम को उसके घर घर में लटका हुआ पाया गया।

पुलिस ने बताया है कि उसने आत्महत्या से पहले एक नोट छोड़ा है जिससे पता चलता  है कि वह अपनी कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि के चलते काफी निराश हो गई थी और यह बात उसने अपने सहपाठियों से छिपाई थी।

खबरों के अनुसार, रफसीना मलिर के निट्टमारम लक्ष्मण वीडू कालोनी में एक कमरे वाले घर में मजदूरी करने वाले माता-पिता और दो भाई-बहन के साथ रहती थी। उसके पिता का नाम अबुटी है और उसकी बड़ी बहन मैनजीना थिरुवनंतपुरम में पढ़ाई करती है, जबकि भाई माहरूफ बैंगलोर में काम करता है।

रफसीना ने 96 प्रतिशत अंक पाप्त किए है। रफसीना की कहानी को अखबारों से पढ़ने के बाद कन्नूर के सांसद पी.के. सीमति सहित कई व्यक्तियों ने इसे आगे की पढ़ाई में सहयोग देने की पेशकश की थी।

मामला सामने आने के बाद कई स्थानीय नेताओं ने रफसीना के घर का दौरा किया है। पिरावुर पुलिस ने इसको लेकर एक केस दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू की है।

Top Stories