Thursday , December 14 2017

कानपुर की EVM मशीन ने मचाया ​मध्य प्रदेश से दिल्ली तक बवाल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत प्राप्त करने के बाद बीजेपी पर ईवीएम में गड़बड़ी करके धोखे से जीत हासिल करने का मामला अब तूल पकड़ता नज़र आ रहा है दरअसल यूपी चुनाव में बीएसपी की हार मिलने के बाद मायावती ने भाजपा ये आरोप लगाया कि भाजपा ने ईवीएम में गड़बड़ी करके चुनाव जीता है और धोखे से हासिल की गई जीत है ठीक इसी प्रकार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब चुनाव में हार के बाद ईवीएम पर सवाल उठाए थे।
दरअसल आगामी 9 अप्रेल को मध्य प्रदेश के भिंड जिलें में विधानसभा उपचुनाव की तैयारी का जायज़ा लेने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी सलीना सिंह ने शुक्रवार वोटर वेरिफाईड पेपर आॅडिट का ट्रायल लेने के लिए ईवीएम में दो अलग अलग बटन दबाए तो कमल के फूल की पर्ची निकली। जैसे ही इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ चुनाव आयोग ने मतदान अधिकारी पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है।
इस मामले में एक वीडियों ने सोशल मीडिया पर हंगामा बरपा दिया है।
कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकारो ने जब मुख्य चुनाव अधिकारी सलीना सिंह से इस मसले पर सवाल किया तो उन्होने कहा कि इस खबर को छापना मत वरना थाने में ​बैठा दूंगी। इस मामले में ईवीएम मशीन में गड़बड़ी वाले खबर पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सक्रिय हो गई है। कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधि चुनाव आयुक्त से मिलने की तैयारी कर रहा है। वहीं आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में इस तरह चुनाव नहीं हो सकते। असम ओर मध्य प्रदेश में ईवीएम केवल भाजपा के वोट कर रही है, यह तकनीकी गड़बड़ी नहीं हो सकती।
ये मामला ऐसे समय सामने आया है जब कई राज्यों में भाजपा ने सरकार बनाई है। बताया जा है ​कि ये ईवीएम यूपी के कानपुर से मंगाई गई है।

TOPPOPULARRECENT