कानपुर : मुख्तारुल अमीन की सुपर टेनरी में भयंकर आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

कानपुर : मुख्तारुल अमीन की सुपर टेनरी में भयंकर आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

जाजमऊ में स्थित सुपर हाउस टेनरी के गोदाम और दफ्तर में आग लग गई। शनिवार देर रात लगी आग ने विकराल रूप ले लिया। गोदाम में रखे केमिकल भरे ड्रमों में विस्फोट से लोग दहशत में आ गए।

कुछ ही देर में पुलिस और फायर सर्विस की गाड़ियां पहुंची। आग बेकाबू होती देख सेना बुलानी पड़ी। रात एक बजे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग से करोड़ों रुपए की क्षति का अनुमान है।

सीएलई के चेयरमैन मुख्तारुल अमीन की सुपर हाउस टेनरी का संजय नगर में गोदाम और ऑफिस है। कर्मचारियों के जाने के बाद देर शाम गोदाम और दफ्तर बंद कर दिया गया।

रात करीब 9 बजे फैक्ट्री से धुआं निकलता देख गार्ड और आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही आग विकराल हो गई।

अंदर रखे केमिकल के ड्रम तक आग पहुंचते ही तेज धमाके के साथ कई विस्फोट हुए इससे बल्डिंग की छत ढह गई। इसके बाद आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया।

तेज धमाके होने लगे तो गोदाम के पीछे स्थित संजय नगर बस्ती के लोग अपना सामान समेट भाग निकले। उधर, आसपास स्थित आवासीय इलाके में भी भगदड़ जैसी स्थिति बन गई।

एसपी पूर्वी अनुराग आर्या ने बताया कि सुपरहाउस टेनरी के गोदाम में शार्ट सर्किट से देर रात आग लग गई। फायर ब्रिगेड की कोशिशें बेकार होने पर सेना की मदद लेनी पड़ी। कड़ी मशक्कत के बाद रात एक बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।
(साभार : लाइव हिन्दुस्तान)

Top Stories