कानपुर में धार्मिक बैनर फाड़ने को लेकर 2 पक्षों के बीच पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कानपुर में धार्मिक बैनर फाड़ने को लेकर 2 पक्षों के बीच पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Click for full image
कानपुर में विवाद को शांत कराती पुलिस. Photo ETV Network

कानपुर: कल्यानपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत रावतपुर में होर्डिंग फाड़ने को ले कर दो पक्ष आमने-सामने आ गए गए। जिसमें दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ। भीड़ की बढती संख्या को देख कर पुलिस  ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास भी किया।

लेकिन भीड़ ने पुलिस पर ही पत्थऱ फेंकने शुरू कर दिए। इसके ​बाद पुलिस ने उन पर जमकर लाठिया भांजीं। उसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत मे भी लिया है। बताया जा रहा कि पिछले कई दिनों से यहां तनाव का माहौल था।

खबर मिलते ही मौके पर  कानपुर के डीएम और एसएसपी पुलिस बल के साथ पहुच गए। एहतियातन पुलिस ने रावतपुर बाजार को बंद करा दिया है।

आप को बता दें कि शनिवार की शाम को रामलला बारात निकल रही थी। बर्तनवाली गली के पास कुछ धार्मिक झंडे लगे थे। इसी दौरान कुछ झंडे टूट गए। इसे लेकर इलाके में तनाव बढ़ गया। दूसरे पक्ष के लोगों ने भरोसा दिया कि झंडे ठीक हो जाएंगे लेकिन कुछ  छात्रों ने पथराव कर दिया. इसमें दो लोग घायल हो गए।

फोर्स पहुंची और मामला शांत करा दिया। मामला बढ़ता देख पीएसी, आरएएफ तथा कई थानों की फोर्स पहुंची और लाठी फटकार कर सभी को घरों के भीतर नजरबंद कर दिया।

रविवार सुबह राम बारात रामलला मंदिर के बाहर पहुंची तो बारात में शामिल लोगों ने जाम लगा दिया। कहा गया कि दूसरे पक्ष पर कार्रवाई नहीं होगी तो बारात रामलला मंदिर में दाखिल नहीं होगी।

इसी बीच किसी ने एक धार्मिक स्थल के पास लगे पोस्टर को धारदार हथियार से फाड़ दिया। इसे लेकर माहौल बिगड़ गया।

Top Stories