Wednesday , December 13 2017

अमित शाह के बेटे की दौलत में इज़ाफ़े पर सिब्बल बोले- सरकार बदलते ही बदली किस्मत

सांकेतिक तस्वीर

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह की कंपनी के टर्नओवर में आए बंपर उछाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता कबिल सिब्बल ने प्रतिक्रिया दी है। सिब्बल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “ऐसा लगता है कि 2014 में सरकार बदलने के साथ अमित शाह के बेटे की किस्मत भी बदल गई है”।

दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कबिल सिब्बल ने कहा कि अमित शाह के बेटे की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड मार्च 2013 में घाटे में थी और ये घाटा 6,239 रुपये था। मांर्च 2014 में भी कंपनी घाटे में रही और घाटा था 1,724 रुपये। लेकिन 2014-15 में ये कंपनी मुनाफे में आ गई। यानि मई 2014 में कुछ बदलाव हुआ और मुनाफे का कारवां चल पड़ा। मुनाफा था 18,728 रुपये और कंपनी का कुल राजस्व था सिर्फ 50,000 रुपये। लेकिन असल बदलाव 2015-16 में हुआ, जब कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ हो गया। एक साल में टर्नओवर में ये बढ़ोतरी 16,000 गुना रही।

कपिल सिब्बल का कहना है कि इसके साथ ही इस कंपनी को लोन मिलने लगे। राजीव खांडेलवाल नामक एक शख्स ने अपनी फाइनेंशियल कंपनी से टेम्पल इंटरप्राइजेज को 15.78 करोड़ का लोन दिया। इसके साथ ही कपिल सिब्बल कहते हैं कि अक्टूबर 2016 में टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड बंद हो गई है और इस कंपनी के बंद करने की वजह बताई गई इसका घाटे में चलना।

सिब्बल ने आगे कहा कि सिर्फ 7 करोड़ की गारंटी पर 25 करोड़ का बैंक लोन कैसे मिला? ये जांच से ही पता चलेगा। कांग्रेस नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी, सीबीआई और ईडी की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा सभी ने चुप्पी साध रखी है। अगर कांग्रेस के किसी नेता पर आरोप लगते हैं तो सरकार सीबीआई को पीछे लगा देती है।

बता दें कि इससे पहले एक अंग्रेजी बेवसाइट में अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी की स्टोर पोस्ट की थी। वहीं, इस पूरे मामले पर अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह या अमित शाह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

TOPPOPULARRECENT