कर्नाटक: मजदूरों के घर मिलीं 8 वीवीपैट मशीनें, सियासत गरमाई

कर्नाटक: मजदूरों के घर मिलीं 8 वीवीपैट मशीनें, सियासत गरमाई

कर्नाटक: कर्नाटक में सत्ता की लड़ाई को लेकर पिछले दिनों कई दिनों से चल रहे उठापटक तो ख़त्म हो गया है लेकिन विजयपुरा विधानसभा में आठ वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) मशीनों के बरामद होने से राज्य में खलबली मच गई है। इस मामले पर कर्नाटक पुलिस का कहना है कि यह सभी मशीनें मजदूरों के घर से मिली हैं। इन मशीनों में बैटरी नहीं है। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक नेशनल हाइवे 13 पर बसे मंगोली के पास नेशनल हाइवे मजदूरों के लिए शेड बनी हुई हैं। ये मजदूर रोजाना की पगार पर काम करते हैं। इनके लिए बनाए गए शेड में 8 वीवीपीएटी मिलने से सवाल खड़े हो गए हैं। मजदूरों से भी पूछताछ की जा रही है कि और ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये यहां कैसे आईं। इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं इसका भी पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि कर्नाटक में महज ढाई दिन पुरानी भाजपा सरकार शनिवार की शाम गिर गई। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किए बगैर ही विधानसभा पटल पर अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। चेहरे पर हार के भाव के साथ येदियुरप्पा ने एक संक्षिप्त भावनात्मक भाषण के बाद विधानसभा के पटल पर अपने निर्णय की घोषणा की। अब जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी 23 मई को नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

Top Stories