कर्नाटक के चुनाव ने देश की राजनीति का रुख ही बदल दिया है

कर्नाटक के चुनाव ने देश की राजनीति का रुख ही बदल दिया है

नई दिल्ली: कर्नाटक में भाजपा को सत्ता से रोकने, जेडीएस और कांग्रेस को एकजुट करने और विपक्षी पार्टियों को एक प्लेटफार्म पर लाने में अहम भूमिका अदा करने वाले जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के महासचिव कुंवर दानिश अली ने दावा किया है कि कर्नाटक के गठबंधन का प्रदर्शन अब पूरे देश में नजर आएगा और जिस तरह कर्नाटक में भाजपा के लिए दरवाजे बंद किए गए हैं, उसी तरह दिल्ली के दरवाजे भी बंद किये जायेंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यहां वीपी हाउस में अपने आवास पर कुंवर दानिश अली ने इंकलाब ब्यूरो से कर्नाटक और विपक्ष की स्थिति पर खास बातचीत की। कर्नाटक की मौजूदा स्थिति पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति ने पूरे देश की राजनीतिक स्थिति बदल दी है।उन्होंने कहा कि हम चुनाव के बीच यह बात कहते थे कि कर्नाटक के नतीजे देश राजनीतिक रुख बदलेंगे।

उन्होंने कहा कि दिस दिन कुमार स्वामी ने मुख्यमंत्री का शपथ लिया और देश के सारे विपक्षी नेता एक प्लेटफार्म पर आए, उसी दिन रुख बदल गया। उन्होंने कहा कि यह पहला मौक़ा था कि जब अखिलेश और मायावती किसी आवामी प्लेटफार्म पर नजर आए, यह पहला मौक़ा था कि जब कांग्रेस की लीडरशिप और चन्द्र बाबू नायडू एक साथ आवामी स्टेज पर नजर आए, यह पहला मौक़ा था कि जब अरविन्द केजरीवाल और राहुल गांधी एक साथ नजर आए थे, तो कर्नाटक की सरकार मज़बूत है।

Top Stories