कर्नाटक में इस्लामिक संगठन PFI पर बैन लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं : गृह मंत्री

कर्नाटक में इस्लामिक संगठन PFI पर बैन लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं : गृह मंत्री
Click for full image

बेंगलुरु: कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि राज्य में इस्लामिक पीएफआई और दूसरे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए सरकार के पास कोई तात्कालिक प्रस्ताव नहीं है। मुख्यमंत्री एक महीने के दौरे पर हैं और हम इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि पूर्व में मुख्यमंत्री सिध्दरामय्या ने कहा था चाहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) हो, या सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई), बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद या कोई और संगठन अगर वह किसी समाज में सौहार्द्र की भावना को बिगाड़ने का काम करते हैं या नफरत फैलाते हैं तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भाजपा इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही है, जिसको तटीय दक्षिण कन्नड़ जिले में हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्याओं के लिए ज़िम्मेदार बता रही है लेकिन पीएफआई ने क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोगों की हत्या के लिए संघ परिवार और उसके संगठनों को दोषी ठहराया है।

केंद्र सरकार के पास किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाने की ताकत बताते हुए रेड्डी ने कहा कि भाजपा को पीएफआई पर प्रतिबंध के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि नेता चुप रहते हैं, तो इस क्षेत्र में कोई हिंसा नहीं होगी।

Top Stories