कर्नाटक संकट: बीजेपी विधायकों की विधानसभा में कटी रात!

कर्नाटक संकट: बीजेपी विधायकों की विधानसभा में कटी रात!

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार के लिए आज शक्ति परीक्षण का दिन है। प्रदेश में बढ़ते राजनितिक संकट के बीच राज्‍यपाल वजू भाई वाला ने अब सीएम एचडी कुमारास्‍वामी को पत्र लिखकर कहा है कि वह शुक्रवार दोपहर 1.30 बजे अपना बहुमत सिद्ध करें. इससे पहले गवर्नर ने विधानसभा स्‍पीकर से अनुरोध किया था कि वह गुरुवार को ही फ्लोर टेस्‍ट पर विचार करें।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, किन्तु कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने सदन एक दिन के लिए स्‍थग‍ित कर दिया। इसके बाद बाद भाजपा ने अपने विधायकों के साथ विधानसभा में ही धरना देना आरंभ कर दिया।

रात भर विधानसभा में रुकने वाले भाजपा विधायकों को आज सुबह मॉर्निंग वॉक करते देखा गया। गुरुवार रात पूर्व सीएम और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा अपने सभी साथी विधायकों के साथ फ्लोर पर सोते नज़र आए।

भाजपा विधायकों और विपक्ष के नेता बीएस येदि‍युरप्‍पा से कांग्रेस विधायक डीके शिवकुमार और एचएस पाट‍िल ने चर्चा की थी। हालांकि इस मुलाकात का कोई नतीजा नहीं निकल सका। कर्नाटक भाजपा के विधायक विधानसभा में ही सो गए।

भाजपा के नेता बीएस येद‍ियुरप्‍पा ने गुरुवार को कहा था कि, हमारी मांग केवल इतनी है कि आज ही फ्लोर टेस्‍ट कराया जाए। किन्तु सीएम इसके लिए तैयार नहीं हैं। वह सदन और लोगों का विश्वास खो चुके हैं। उनके पास केवल 98 विधायक हैं। हमारे पास 105 सदस्‍य हैं।

Top Stories